देवरिया में बाल गृह कांड की जांच करने पहुंची सीबीआइ टीम

20 अगस्त 2019 से मामले की विवेचना सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। विवेचक विवेक श्रीवास्तव समेत दो सीबीआइ के अफसर देवरिया पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि बाल गृह से जुड़े कुछ लोगों का बयान दर्ज करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:03 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:03 AM (IST)
देवरिया में बाल गृह कांड की जांच करने पहुंची सीबीआइ टीम
देवरिया में बाल गृह कांड की जांच करने पहुंची सीबीआइ टीम

देवरिया: जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम सोमवार की देर शाम देवरिया पहुंची। पांच दिनों तक देवरिया में रहने के साथ ही यह टीम कई लोगों का बयान दर्ज करेगी। उनकी सुरक्षा में पुलिस लाइन से सिपाहियों के साथ ही कंप्यूटर आपरेटर की भी तैनाती की गई है।

20 अगस्त 2019 से मामले की विवेचना सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। विवेचक विवेक श्रीवास्तव समेत दो सीबीआइ के अफसर देवरिया पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि बाल गृह से जुड़े कुछ लोगों का बयान दर्ज करेगी और कुछ लोगों को नोटिस भी जारी करेगी। दो माह पहले ही सीबीआइ के यह अफसर जिले से जांच कर लौटे थे।

रेलवे स्टेशन रोड में मां विध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संचालित बाल गृह के मामलों का पर्दाफाश पांच अगस्त 2018 को पर्दाफाश हुआ था। इस मामले में संचालक गिरिजा त्रिपाठी समेत कई लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया था। पहले एसआइटी जांच की और अब सीबीआइ मामले की जांच कर रही है। चार लोगों को पुलिस ने उठाया, आइबी ने की पूछताछ

देवरिया: आनलाइन मोबाइल खरीदारी में गड़बड़ी करने वाले चार लोगों को कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर शाम उठा लिया। पूछताछ करने के लिए गोरखपुर से आइबी की टीम भी पहुंची। उनकी निशानदेही पर कुछ सामान भी बरामद किए गए हैं। पुलिस बड़े मामले का पर्दाफाश करने की तैयारी में है। इन दिनों आनलाइन सामान की बिक्री करने वाली कुछ कंपनियों के सामान वापस भी किए जा रहे हैं। जानकारों का कहना है कि कुछ लोग सामान की वापसी बताकर कंपनी से रुपये वापस मंगा ले रहे हैं और उन सामान की बिक्री भी कर दे रहे हैं। इस तरह की शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने चार दुकानदारों को उठाया है। इसकी सूचना जांच के लिए आइबी को भी कोतवाली पुलिस ने दे दी। देर रात आइबी से जुड़े कुछ अधिकारी भी देवरिया पहुंचे और दुकानदारों से पूछताछ भी की। पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि कुछ दुकानदारों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी