बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, लापरवाही बरत रहे लोग

जागरण संवाददाता देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पुलिस के साथ ही अन्य विभाग के लोग जागरूकता अभियान चला रहे हैं लेकिन लोगों में लापरवाही कम नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:14 AM (IST)
बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, लापरवाही बरत रहे लोग
बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, लापरवाही बरत रहे लोग

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पुलिस के साथ ही अन्य विभाग के लोग जागरूकता अभियान चला रहे हैं, लेकिन लोगों में लापरवाही कम नहीं हो रही है। हर दिन पुलिस अभियान चलाकर जुर्माना भी वसूल रही है, बावजूद इसके लोगों में कार्रवाई का भय नहीं दिख रहा है।

जिले में हर दिन 100 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं, जिसके चलते स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची हुई है। पुलिस विभाग संक्रमण कम करने के लिए हर दिन अभियान चलाकर जांच कर रहा है और बिना मास्क के चलने वाले लोगों से 500-500 रुपये जुर्माने वसूली रहा है। चार दिनों में 2800 लोग बिना मास्क के मिले हैं और उनसे पुलिस ने 14 लाख रुपये की वसूली की है। पुलिस का यह अभियान हर दिन चौक-चौराहों पर चल रहा है। इसके बाद भी बहुत से लोग बिना मास्क के सड़क पर चलते नजर आ रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। यह अभियान नियमित चलेगा।

---

जिला कारागार में योग से सेहत संवार रहे बंदी

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इस बीच जिला कारागार में बंदियों की सेहत संवारने के लिए योग की क्लास शुरू हो गई है। इसमें अभी 100 बंदी हिस्सा ले रहे हैं, लगभग 150 और बंदियों ने भी अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

संक्रमण बढ़ता देख कारागार में बंदियों को काढ़ा भी दिया जा रहा है। जिले में हर दिन 100 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसलिए जिला कारागार में कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बाहर से आने वाले हर बंदी को 14 दिन के लिए अस्थायी बैरक में रखा जा रहा है और दो-दो बार कोरोना की जांच की जा रही है। निगेटिव आने के बाद ही कारागार में रखने की अनुमति दी जा रही है। जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए योग क्लास शुरू कराई गई है। बंदी बढ़चढ़ कर क्लास में हिस्सा ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी