सीबीआइ ने पूछताछ को जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता देवरिया जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:12 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:12 AM (IST)
सीबीआइ ने पूछताछ को जारी किया नोटिस
सीबीआइ ने पूछताछ को जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता, देवरिया: जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने मंगलवार को पूछताछ के लिए कुछ लोगों को नोटिस जारी किया। साथ ही खुद तामिला करने के लिए दिन भर टीम जिले में घूमती रही। दो दिन बाद पत्रावली लेकर वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगी।

चर्चित बाल गृह कांड की जांच के लिए पांच दिनों से सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव समेत दो अफसर जिले में जमे हुए हैं और सिचाई विभाग के डाक बंगला को कैंप कार्यालय बनाया है। मंगलवार की सुबह 10 बजे टीम जिले के विभिन्न जगहों केलिए निकल गई। इस दौरान उसने कई कई लोगों को नोटिस देकर 14 व 15 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके बाद 15 अप्रैल की शाम को यह टीम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगी। पूछताछ में बाल गृह में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी व कुछ किशोरी भी शामिल हैं।

बता दें कि रेलवे स्टेशन रोड स्थित मां विध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से संचालिका बाल गृह बालिका के मामले का पर्दाफाश पांच अगस्त 2018 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने किया था। एसआइटी ने मामले की जांच कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। बाद में अगस्त 2019 को इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी गई। इसके बाद जांच कार्य में तेजी आयी और अब नतीजा सामने आ रहा है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों का कहना है कि शीघ्र ही दूध का दूध पानी का पानी होगा। सभी बिंदुओं की गहनता से जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी