बरहज -करुअना मार्ग एक माह से पिच के इंतजार में

बरहज से करुअना तक पांच किलोमीटर सड़क निर्माण के समय से ही उपेक्षित है। देवरिया मार्ग का निर्माण दो चरण मे हुआ। पहले चरण मे देवरिया से करुअना तक तथा दूसरे चरण में करुअना से बरहज तक की सड़क बनी । निर्माण के दौरान मानकों क उल्लंघन हुआ ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 11:13 PM (IST)
बरहज -करुअना मार्ग एक माह से पिच के इंतजार में
बरहज -करुअना मार्ग एक माह से पिच के इंतजार में

देवरिया : बरहज देवरिया मार्ग का करुअना से बरहज तक का हिस्सा गढ्ढा मुक्त नहीं हो सका है। सड़क को बनाने के नाम पर मात्र खानापूरी की जा रही है । सड़क पर एक कोट गिट्टी डाल कुटाई के बाद करीब डेढ़ माह से पिच कार्य छोड़ दिया गया है। लवरछी बाईपास तिराहे से पुल तक पांच सौ मीटर सड़क अधूरी है। सड़क निर्माण की दशा देख लोगों में आक्रोश है।

बरहज से करुअना तक पांच किलोमीटर सड़क निर्माण के समय से ही उपेक्षित है। देवरिया मार्ग का निर्माण दो चरण मे हुआ। पहले चरण मे देवरिया से करुअना तक तथा दूसरे चरण में करुअना से बरहज तक की सड़क बनी । निर्माण के दौरान मानकों क उल्लंघन हुआ । जिससे बनने के साथ ही सड़क उखड़ गई। तब से आज तक मरम्मत और निर्माण के नाम पर खेल जारी है। डेढ़ माह पूर्व सड़क निर्माण का कार्य हुआ, लेकिन सिर्फ गिट्टी डालकर कुटाई कर छोड़ दिया गया है। अब गिट्टी भी उखड़ रही है। सड़क से हर रोज हजारों लोगों का आना जाना होता है। बरहज तहसील भी है, जिससे शासन प्रशासन के आला अधिकारियों का भी इस सड़क से हो कर आना जाना रहता है। सुशील यादव, गौतम सिंह डेका, संजीव मिश्र का कहना है सड़क बननी शुरू हुई तो उम्मीद जगी कि अब गड्ढों से निजात मिल जाएगी। पिच कब होगी कोई नहीं जानता। सड़क की गिट्टियां उखड़ रही है। जल्द पिच कार्य नहीं हुआ तो सड़क गड्ढों में तब्दील हो जाएगी। राकेश तिवारी, रविप्रकाश तिवारी का कहना है कि लवरछी चौराहे से पुल तक सड़क अधूरी छोड़ दी गई है। धूल और गड्ढों से गुजरना हो रहा है। विभाग हम लोगों की पीड़ा से बेपरवाह है।

अवर अभियंता पीडब्लूडी अखिलेश ने कहा कि प्लांट बंद होने से मशीन उपलब्ध नहीं हो पाई। जिससे पिच कार्य में देरी हुई है। ठेकेदार से बात हुई है। मशीन की मरम्मत हो रही है, तीन चार दिन में पिच कार्य शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी