खाली पड़े एटीएम, परेशान रहे लोग

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना के चलते बाजार बंदी के बाद भी देवरिया शहर के सरकारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:47 PM (IST)
खाली पड़े एटीएम, परेशान रहे लोग
खाली पड़े एटीएम, परेशान रहे लोग

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना के चलते बाजार बंदी के बाद भी देवरिया शहर के सरकारी व प्राइवेट बैंकों के एटीएम जवाब देने लगे हैं। रविवार को कई बैंकों के एटीएम बूथ खाली रहे, जिसके चलते लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ा।

हाल यह रहा कि एटीएम कार्ड सभी ग्राहकों को सभी बैंक मुहैया करा रहे हैं लेकिन एटीएम बूथों के इंतजाम में कोई बैंक अपडेट नहीं है। किसी बैंक में दिन के दो बजे तक तो किसी बैंक में सुबह से शाम तक रुपये की किल्लत रहती है।

देवरिया शहर के लगभग सभी एटीएम बूथों में रुपये की किल्लत के चलते लोगों को परेशान होना पड़ा। मालवीय रोड स्थित यूनियन बैंक की मुख्य शाखा के एटीएम बूथ का हाल यह रहा कि सुबह से दोपहर तक एटीएम में रुपये नहीं थे। ग्राहक रुपये के लिए बूथ के अंदर गए, लेकिन मायूसी मिली। यही हाल भारतीय स्टेट बैंक की राघवनगर स्थित मुख्य शाखा की भी रही। जहां दोपहर दो बजे तक एटीएम खाली रहा। लोग रुपये के लिए इधर-उधर दौड़ते रहे, दूसरी तरफ आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम बूथ में भी रुपये न होने से लोगों को भी परेशानी हुई। राघव नगर स्थित आइडीबीआइ बैंक की शाखा में भी एटीएम खाली रहा। वहां ग्राहकों की कतार दिखी वहां लोग रुपये निकालने के लिए परेशान रहे।

--

बैंकों की स्थिति

जिले में बैंकों की शाखाएं - 230

एटीएम बूथ की संख्या - 195

देवरिया शहर में एटीएम बूथ- 45

--

बैंक बंद होने के कारण रुपये की किल्लत रही, जिसके कारण एटीएम बूथों में रुपये नहीं डाले जा सके। इस वजह से कुछ बूथों में परेशानी हुई। व्यवस्था ठीक की जा रही है। राकेश कुमार,

मैनेजर, लीड बैंक

chat bot
आपका साथी