16 वर्ष पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपित बरी

अभियोजन पक्ष के अनुसार छह जून 2004 को दोपहर बाद गांव के बाबूराम व अदालत के बीच चकरोड विवाद को लेकर पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत भवन के अंदर अदालत की तरफ से आए लोग अपशब्द बोलने लगे और मारपीट करने लगे जिससे बाबूराम उनके पिता रामचंद्र बाबूराम के भाई राहुल भयवश भागने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:59 PM (IST)
16 वर्ष पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपित बरी
16 वर्ष पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपित बरी

देवरिया: रुद्रपुर कोतवाली के भृगुसरी में 16 साल पूर्व दिन-दहाड़े पंचायत के दौरान पिता-पुत्र की पीट-पीट कर हुई हत्या के मामले में शुक्रवार को सभी आरोपित दोषमुक्त हो गए। अपर सत्र न्यायाधीश लोकेश कुमार की अदालत ने सुनवाई के दौरान सबूत के अभाव में 15 आरोपितों को रिहा करने का आदेश दिया है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार छह जून 2004 को दोपहर बाद गांव के बाबूराम व अदालत के बीच चकरोड विवाद को लेकर पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत भवन के अंदर अदालत की तरफ से आए लोग अपशब्द बोलने लगे और मारपीट करने लगे, जिससे बाबूराम, उनके पिता रामचंद्र, बाबूराम के भाई राहुल भयवश भागने लगे। आरोपितों ने दौड़ा कर पिटाई की। जिससे बाबू राम के पिता रामचंद्र व भाई राहुल की मौत हो गई। इस मामले में बाबूराम व उनकी पत्नी घाना देवी घायल हो गए। रुद्रपुर कोतवाली में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया गया। आरोपित पक्ष की तरफ से भी मुकदमा दर्ज कराया गया था। अभय पक्ष के अधिवक्ता शिवाकांत मिश्र के तर्क व साक्ष्यों का अवलोकन के बाद अदालत ने पाया कि अभियोजन पक्ष हत्या जैसे गंभीर मामलों में भी अपना दायित्व पूरा करने में विफल रहा है। ऐसे में सभी आरोपितों को दोषमुक्त कर दिया गया।

महिला समेत सात लोगों पर बलवा व मारपीट का मुकदमा

सदर कोतवाली के ग्राम पिपरा चंद्रमान में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने महिला समेत सात लोगों के खिलाफ मारपीट व बलवा का मुकदमा पंजीकृत कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।

गांव की फूलमती देवी का कहना है कि उनके दरवाजे पर पुरानी रंजिश को लेकर आरोपित चढ़ गए और पंच से मुंह पर मार दिए। इस मामले में पुलिस ने अर्जुन, रूदल, राधेश्याम, बंधन पत्नी गुड्डू, बबली पुत्री रामाश्रय, तेतरी पुत्री हरप्रीत के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। चोरी का मुकदमा सदर कोतवाली के लगड़ी में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा पंजीकृत कर लिया। लगड़ी निवासी अजय प्रसाद की मकान में पांच दिन पूर्व चोरी हो गई थी। 70 हजार रुपये नकदी समेत लाखों का सामान चोर उठा ले गए।

chat bot
आपका साथी