जिला अस्पताल में सभी बेड फुल, दवाओं की किल्लत

पीआइसीयू में एक बेड पर दो- दो मरीजों भर्ती कर हो रहा इलाज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:48 PM (IST)
जिला अस्पताल में सभी बेड फुल, दवाओं की किल्लत
जिला अस्पताल में सभी बेड फुल, दवाओं की किल्लत

देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल के सभी बेड इन दिनों फुल हैं। मौसम के कारण लोग तेजी से वायरल फीवर की चपेट में आ रहे हैं। इमरजेंसी के अलावा अस्पताल के पुरुष, महिला वार्ड के सभी बेड पर मरीज हैं। मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने से दवाओं की कमी हो गई है। जिससे मरीजों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीज बाहर से दवाएं खरीद रहे हैं।

जिला अस्पताल में प्रतिदिन एक हजार से अधिक मरीजों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इमरजेंसी, पुरुष व महिला वार्ड के 230 बेड पर वायरल फीवर के मरीज भर्ती हैं। वायरल फीवर की चपेट में बच्चे भी आ रहे हैं। पीआइसीयू में 15 बेड व चिल्ड्रेन वार्ड में 17 बेड हैं। यहां सभी बेड फुल हैं। पीआइसीयू में एक बेड पर दो- दो गंभीर मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।

-------------------

इमरजेंसी दवाओं की है कमी

जिला अस्पताल में बजट नहीं मिलने से लोकल स्तर पर दवाओं की खरीदारी नहीं हो पा रही है। इन दिनों इमरजेंसी दवाएं आइबी कैंडुला, डेक्सामेथाजोन, डोपामीन, मेथेंट्रीन आदि नहीं हैं। इसके अलावा इयर ड्राप, आई ड्राप, गैस आदि की दवाएं नहीं है। महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज देवरिया के अचार्य डा. आनंद मोहन वर्मा ने बताया कि इन दिनों वायरल फीवर के मरीजों की संख्या बढ़ी है। मरीज को तेज बुखार, बदन में दर्द, सर्दी, खांसी, दस्त व बुखार के कारण झटका आ रहा है। जिला अस्पताल के सभी बेड फुल हैं। मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। जो भी व्यवस्था है उसमें बेहतर कार्य सभी चिकित्सक कर रहे हैं। जरूरी दवाएं हैं, जो नहीं है उसे मंगाया जा रहा है। बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ चला अभियान, जुर्माना वसूले

देवरिया:कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद लोगों में लापरवाही दिखने लगी है। बहुत से लोग बिना मास्क के ही नजर आने लगे हैं। बुधवार को पूरे जनपद में मास्क को लेकर अभियान चलाया गया। अभियान में 45 लोग पकड़े गए। उनसे जुर्माना वसूला गया।

पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र के निर्देश पर पूरे जनपद में दोपहर बाद एक बजे से दो घंटे तक मास्क को लेकर अभियान चलाया गया। शहर के सुभाष चौक पर शहर कोतवाल राजू सिंह व यातायात उप निरीक्षक रामवृक्ष यादव ने अभियान चलाया। यहां 45 लोग बिना मास्क का प्रयोग करते हुए पकड़े गए। जिनसे पुलिस ने एक-एक हजार रुपये का जुर्माना वसूला। कई लोग तो पुलिस को देखते ही अपना रास्ता बदल दिए। रोडवेज के समीप एक स्कूटी पर सवार तीन युवतियां बिना मास्क व हेलमेट के नजर आईं तो टीएसआइ ने रोक कर फटकार लगाई। माफी मांगने के बाद पुलिस ने छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी