भाजपा नेता की मौत के मामले में फार्मासिस्ट पर हुई कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मण्डल अध्यक्ष विजय सिंह की सर्प दंश के बाद उनके इलाज में लापरवाही किए जाने के मामले में हुई जांच में चिकित्साधिकारी तथा फार्मासिस्ट की लापरवाही उजागर हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:39 PM (IST)
भाजपा नेता की मौत के मामले में फार्मासिस्ट पर हुई कार्रवाई
भाजपा नेता की मौत के मामले में फार्मासिस्ट पर हुई कार्रवाई

सलेमपुर: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मण्डल अध्यक्ष विजय सिंह की सर्प दंश के बाद उनके इलाज में लापरवाही किए जाने के मामले में हुई जांच में चिकित्साधिकारी तथा फार्मासिस्ट की लापरवाही उजागर हुई है। जिसमें फार्मासिस्ट का एक वर्ष का वार्षिक वृद्धि रोकने तथा अन्यत्र स्थानांतरण करने के साथ ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है। इस मामले में अन्य लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

भाजपा नेता विजय सिंह को 16 अक्टूबर को सांप डंस लिया। स्वजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर ले गए। जहां पर तैनात चिकित्सक डा. अजीत कुमार प्रसाद व फार्मासिस्ट मोहन तिवारी ने लापरवाही की। उनकी लापरवाही के चलते उनकी मौत जिला अस्पताल ले जाते समय हो गई। इस प्रकरण की शिकायत पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य त्रिपुणायक विश्वकर्मा ने मंत्री सूर्य प्रताप शाही व जिला प्रशासन से की। उनके शिकायत पत्र पर जांच के लिए डा.राजेश कुमार व बीके मिश्र को जिम्मेंदारी सौंपी गई। दोनों डाक्टर जांच किए और अपनी रिपोर्ट में इसकी जांच अन्य उच्चाधिकारियों से कराने की बात कही। सीएमओ ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.संजय चंद्र से पुन: जांच कराई। जांच में चिकित्सक व फार्मासिस्ट दोषी पाए गए। इस पर फार्मासिस्ट का एक वर्ष का वार्षिक वेतन वृद्धि बाधित किए जाने के साथ उनका स्थानांतरण न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सजांव के लिए कर दिया। वहीं डा. अजीत कुमार को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। अधीक्षक डा.अतुल कुमार ने बताया कि आदेश की प्रति संबंधित चिकित्सक और फार्मासिस्ट को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी