पूरे पैसे लेकर लेकर आधा हिस्सा ही बैनामा करने का आरोप

शहर के रागिनी मोड़ कसया रोड के रहने वाले सुनील मद्धेशिया ने 44.70 लाख रुपये लेकर तय भूमि का आधा हिस्सा ही बैनामा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसपी से शिकायत कर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:47 PM (IST)
पूरे पैसे लेकर लेकर आधा हिस्सा ही बैनामा करने का आरोप
पूरे पैसे लेकर लेकर आधा हिस्सा ही बैनामा करने का आरोप

देवरिया: शहर के रागिनी मोड़ कसया रोड के रहने वाले सुनील मद्धेशिया ने 44.70 लाख रुपये लेकर तय भूमि का आधा हिस्सा ही बैनामा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसपी से शिकायत कर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने शिकायती पत्र में कहा है कि आवासीय भूमि खरीदने के लिए बेलडाड मोड़ स्थित कठिनईया नगर अंदर में सौदा किया। मोहरा समोगर के रहने वाले एक बिचौलिये की रियल इस्टेट कंपनी के मार्फत 1700 वर्ग फीट भूमि के लिए पूरी रकम 44.70 लाख रुपये आरटीजीएस, चेक व नकद दिए। तय भूमि का आधा हिस्सा ही पत्नी सुजाता देवी के नाम बैनामा किया। शेष हिस्सा बाद में बैनामा कराने के लिए कहा गया। आरोप है कि छह लाख रुपये जबरदस्ती वापस कर शेष भूमि दूसरे को बैनामा कर दिया गया। इसकी जानकारी होने पर शेष रुपये वापस करने की मांग की, लेकिन अभी तक 17 लाख रुपये वापस नहीं किया गया। पत्नी सुजाता जब रुपये मांगने गई तो दु‌र्व्यवहार किया गया, जिसमें मुकदमा भी दर्ज है। आरोप लगाया कि सदर कोतवाली पुलिस को कई बार शिकायती पत्र देने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मुझे नहीं है। यदि तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी। दावत से लौट रहे मजदूर की सड़क हादसे में मौत

देवरिया कोतवाली थाना क्षेत्र के रुद्रपुर-देवरिया मार्ग पर छेरियहां गांव से पैदल दावत से लौट रहे मजदूर की सड़क हादसे में शुक्रवार की रात में मौत हो गई। सदर कोतवाली क्षेत्र के मलकौली गांव के रहने वाले रामकेवल राजभर पुत्र चंद्रमन राजभर शाम को बगल के गांव छेरिहवां में दावत में गए थे। रात करीब सात बजे वह घर आ रहे थे। रास्ते में अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दिया। वह गंभीर रूप से घायल हो गए। गांववाले उन्हें लेकर जिला अस्पताल आए, जहां रात में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। परिवार में पत्नी रीना के अलावा ढाई साल की बेटी सृष्टि है। रामकेवल परिवार के कमाऊ सदस्य थे।

chat bot
आपका साथी