आग से पोल्ट्री फार्म में 600 चूजे जिंदा जले

जागरण संवाददाता मदनपुर थाना क्षेत्र के मदनपुर कस्बा में गेहूं के डंठल की आग से एक रिहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:17 PM (IST)
आग से पोल्ट्री फार्म में 600 चूजे जिंदा जले
आग से पोल्ट्री फार्म में 600 चूजे जिंदा जले

जागरण संवाददाता, मदनपुर: थाना क्षेत्र के मदनपुर कस्बा में गेहूं के डंठल की आग से एक रिहायशी झोपड़ी राख हो गई, वहीं पोल्ट्री फार्म में 600 चूजे जिदा जल गए। ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसीलदार को सौंपी।

बुधवार की दोपहर किसी ने गेहूं के डंठल में आग लगा दी। देखते-देखते आग विकराल हो गई और कस्बा तक पहुंच गई और सुजैल निशा की झोपड़ी में पकड़ ली। लोग आग को बुझाते, उसके पहले ही आग फैजान पुत्र बदरुद्दीन के पोल्ट्री फार्म में भी फैल गई और चूजे जिदा जल गए। एसडीएम संजीव उपाध्याय ने कहा डंठल में आग लगाने वाले पर सख्त कार्रवाई करने के लिए थानेदार को निर्देशित किया गया है।

उधर देवरिया शहर के अबूबकर नगर मोहल्ले में सुबह बंद मकान में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुंआ निकलता देख आसपास के लोगों ने अग्निशमन टीम को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन टीम के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से हजारों का सामान जल कर राख हो गया।

अग्नि पीड़ितों को एसडीएम ने दी राहत सामग्री जागरण संवाददाता, बरहज: थाना क्षेत्र के परसिया देवार में लगी आग से जले 65 लोगों के आशियाने के बाद बुधवार को उप जिलाधिकारी संजीव यादव गांव पहुंचकर अग्नि पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया। उनके साथ एसएमआइ संजय पांडेय, पूर्ति निरीक्षक जुगल किशोर आदि भी मौजूद रहे।

------

आग में जल गए शादी के सामान

बरहज: क्षेत्र के परसिया देवार के राजपुर मलिन बस्ती टोले पर लगी आग ने परिवारों को जहां बेघर कर दिया, वहीं बेटी की शादी के लिए जुटाई गई पाई-पाई को राख कर दिया। नकदी, कपड़े, गहने, साइकिल, बाइक, बेटी की विदाई के लिए देने की सामग्री जलकर राख हो गई।

परसिया देवार के राजपुर मलिन बस्ती निवासी संत कुमार, कमलदेव, राजकुमार, रामलाल की बेटी की शादी है, सभी सामान जल गए। इन परिवारों के समक्ष बेटी की शादी के लिए दोबारा सामान का इंतजाम करने की विकट समस्या उत्पन्न हो गई है।

chat bot
आपका साथी