625 लोग स्वस्थ, 4750 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। मंगलवार को 62

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:03 PM (IST)
625 लोग स्वस्थ, 4750 की रिपोर्ट निगेटिव
625 लोग स्वस्थ, 4750 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। मंगलवार को 625 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए, जबकि विभिन्न अस्पतालों में तीन लोगों की मौत हो गई। जिले में अब मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 148 हो गई है।

सुरेश सिंह तीन मई, ओम प्रकाश यादव व राकेश यादव 30 अप्रैल को पाजिटिव मिले, जिसके बाद इन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सोमवार की रात तीनों लोगों की मौत हो गई।

मंगलवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 396 लोग पाजिटिव पाए गए, जबकि 4750 की रिपोर्ट निगेटिव रही। जिले में पाजिटिव की संख्या बढ़कर 16491 हो गई है। वहीं 13559 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 2784 सक्रिय केस हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है।

---

वैदा गांव में 24 की रिपोर्ट पाजिटिव

रुद्रपुर :वैदा गांव में आरटीपीसीआर जांच में 24 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वही मंगलवार को जांच टीम ने 184 लोगों का सैंपल लिया। चिकित्सा अधीक्षक डा. दिनेश यादव ने बताया कि सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। गांव के रास्तों को सील कर दिया गया है।

--

सीएमओ की अध्यक्षता में जिलाधिकारी ने गठित की टास्क फोर्स जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ी है। इस बीच जिला प्रशासन ने संभावित तीसरी लहर की भी तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया। पूरी तैयारी व संसाधन की उपलब्धता तय कर एक सप्ताह में मुख्य चिकित्साधिकारी को अपनी रिपोर्ट देंगे।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने इस टीम में सीएमओ के अलावा आरसीएच एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शामिल किया गया है। अन्य विशेषज्ञों को भी सम्मलित करने का भी निर्देश दिया गया है। जनपद में स्थापित पीआइसीयू एवं मिनी पीआइसीयू वार्ड में उपलब्ध तकनीकी उपकरणों की अद्यतन उपलब्धता एवं क्रियाशीलता की स्थिति भी जांचनी है। प्रत्येक ब्लाक पर उपलब्ध मानव संसाधन आदि की उपलब्धता की भी जानकारी ली जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि हर हाल में संभावित तीसरी लहर को नियंत्रित किए जाने के लिए सभी तैयारियां व आवश्यकता पूर्ण होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अगर सामान कम हैं तो उसे उपलब्ध करा लें।

chat bot
आपका साथी