जिला जज समेत 4309 लोगों ने लगवाया टीका

देवरिया लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दौर में कोरोना टीकाकरण की तरफ लोगों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:46 PM (IST)
जिला जज समेत 4309 लोगों ने लगवाया टीका
जिला जज समेत 4309 लोगों ने लगवाया टीका

देवरिया: लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दौर में कोरोना टीकाकरण की तरफ लोगों का रूझान बढ़ा है। गुरुवार को जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा जिले के 72 ब्लाक स्तरीय सभी सीएचसी व पीएचसी पर कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान कुल लक्ष्य 4420 के सापेक्ष 4309 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगवाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि जिला चिकित्सालय में जिला जज रविनाथ ने टीका लगवाया। बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित व कोरोना से लड़ने की ताकत प्रदान करता है लेकिन टीका लगवाने के बाद भी सावधानी बरतना आवश्यक है। यह टीका हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का कार्य करता है, जिससे हमारा शरीर कोरोना का सामना मजबूती के साथ करता है। यह हर तरह से हमारे लिए लाभप्रद है। यह बात अब लोगों की समझ में आ गई है और बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच कोरोना का टीका लगवा रहे हैं।

रुद्रपुर उपनगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा संक्रमण

जासं, रुद्रपुर: उपनगर सहित ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में सरदार बल्लभ भाई पटेल चौराहे के समीप 10 और ग्रामीण इलाकों में पांच लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अब रुद्रपुर में संक्रमितों की संख्या 48 हो गई है। बड़ौदा यूपी बैंक के शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। चिकित्सा अधीक्षक डा.दिनेश कुमार यादव ने बताया कि सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी