2852 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया टीका

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही टीकाकरण को लेकर लोगों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:15 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:15 AM (IST)
2852 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया टीका
2852 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। मंगलवार को जिला अस्पताल, महिला अस्पताल समेत ब्लाक स्तरीय सभी सीएचसी व पीएचसी पर 92 केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान कुल लक्ष्य 12000 के सापेक्ष 2852 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण का कुल फीसद 23.77 रहा।

इस दौरान 45 वर्ष से ऊपर वैक्सीन का प्रथम डोज 956 व द्वितीय डोज 153 व 60 वर्ष से ऊपर प्रथम डोज 630 व द्वितीय डोज 1062 लोगों को लगाया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि कोरोना का टीका सभी के लिए आवश्यक है। जो लोग निर्धारित उम्र सीमा के आधार पर मानक को पूरा कर रहे हैं वे टीका अवश्य लगवाए। स्वयं कोरोना का टीका लगवाएं व अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

-

टीका लगवाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। टीका लगवाने के कई फायदे हैं। स्वयं भी टीका लगवाएं और लोगों को भी कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

अखिलेश राय, राघव नगर देवरिया।

-----

आज कोरोना का टीका लगवाने के बाद काफी मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे कोई परेशानी नहीं हुई है। यह कोरोना से हमारी रक्षा करेगा। सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए। जगदगुरु स्वामी राजनाराणाचार्य, देवरिया।

---

कोरोना का टीका लगवाने के लेकर मन में तरह- तरह के सवाल उठ रहे थे लेकिन काफी इच्छा थी कि मैं भी कोरोना का टीका लगवाऊ। आज टीका लगने के बाद मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है।

राजेश कुमार, बसडीला, देवरिया।

chat bot
आपका साथी