पीएम आवास के लाभार्थियों के खाते में भेजा 2832 लाख रुपये

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआइसी में लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री का संबोधन भी सुना। सीएम योगी आदित्यनाथ भी वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 12:55 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 12:55 AM (IST)
पीएम आवास के लाभार्थियों के खाते में भेजा 2832 लाख रुपये
पीएम आवास के लाभार्थियों के खाते में भेजा 2832 लाख रुपये

देवरिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बटन दबाकर पीएम आवास योजना ग्रामीण के जिले के लाभार्थियों के बैंक खातों में 2832.30 लाख रुपये की धनराशि डिजिटल ट्रांसफर किया। जिले के 6813 लाभार्थियों को पहली किस्त के रूप में 2725.20 लाख व 153 को दूसरी किस्त के रूप में 107.10 लाख रुपये मिले।

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआइसी में लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री का संबोधन भी सुना। सीएम योगी आदित्यनाथ भी वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम में शामिल हुए। रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश सरकार गरीबों, किसानों, महिलाओं व युवाओं के हित में काम कर रही है। जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाई जा रही है। पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत दो कमरे, एक शौचालय व किचन का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने लाभार्थियों से मनरेगा, राशन, पेयजल आदि की व्यवस्था के बारे में पूछा। डीएम ने कहा कि बैंक पासबुक को अपने पास ही रखें। सभी भुगतान सीधे खाते में आनलाइन भेजे जाते हैं। किसी बिचौलिए के चक्कर में न पड़ें। उन्होंने कहा कि सभी खंड विकास अधिकारी लाभार्थियों का पासबुक किसी अन्य व्यक्तियों के पास न रहे, इसकी समीक्षा करें। बैंक पासबुक किसी दूसरे व्यक्ति के पास मिला तो संबंधित बीडीओ की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन ने कहा कि आवासों का निर्माण शीघ्र कराएं। आवास निर्माण कराने पर मनरेगा से 90 दिन का पारिश्रमिक 18090 रुपये भी मिलेंगे। परियोजना निदेशक संजय कुमार पांडेय ने कहा कि प्रत्येक लाभार्थी को पहली किस्त 40 हजार व दूसरी किस्त 70 हजार रुपये भेजी गई है। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 7605 पीएम आवास योजना ग्रामीण का लक्ष्य तय है। जिसके सापेक्ष 7517 आवास स्वीकृत किये जा चुके हैं। इस मौके पर एमएलसी प्रतिनिधि राजू मणि, डीएसटीओ मनोज श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। पीएम से बात करने की हसरत रही अधूरी

देवरिया : महिलाएं पीएम से बात करना चाहती हैं। उन्हें उम्मीद थी कि हो सकता है कि पीएम उनसे बात करें, लेकिन लेकिन बात करने की हसरतें अधूरी रह गई। एनआइसी में बेलावर दुबावर की रंजना देवी, सुशीला देवी, सरली देवी, खुश्बुन निशा, सीमा देवी, मंजू, मेहडा गांव की वासमती, गुड्डी, किरन, संजू, कवरुन निशा शामिल रहीं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद करना चाहती थी। घर से निकलने पर यही अभिलाषा थी लेकिन बात नहीं हो पायी। मोदी जी व योगी जी को देखकर अच्छा लगा।

chat bot
आपका साथी