ट्रक से 28 गोवंशीय पशु बरामद, एक गिरफ्तार

देवरिया में ट्रक का पीछा करने के दौरान सिपाही घायल।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:13 PM (IST)
ट्रक से 28 गोवंशीय पशु बरामद, एक गिरफ्तार
ट्रक से 28 गोवंशीय पशु बरामद, एक गिरफ्तार

देवरिया: यूपी-बिहार बार्डर के मेहरौना चेक पोस्ट से लार पुलिस ने ट्रक पर लदे 28 गोवंशीय गुरुवार को बरामद खलासी को गिरफ्तार कर लिया है। चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक का पीछा करने के दौरान मेहरौना चौकी पर तैनात एक सिपाही घायल हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार ले जाया गया।

लार के मेहरौना चेक पोस्ट पर तैनात उप निरीक्षक अमरनाथ सोनकर को सूचना मिली कि लार की तरफ से एक ट्रक पशु बिहार ले जाया जा रहा है। बैरियर पर ट्रक लगा दिया गया। इस बीच पशु लदा ट्रक लार रोड की तरफ से आया, पुलिस ने ट्रक रोकने का प्रयास किया तो ट्रक चालक तेजी से वाहन लेकर चुरिया की तरफ भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर ट्रक को पकड़ लिया। चालक फरार हो गया, खलासी रिकू यादव पुत्र राम चंदर यादव, निवासी फरिहा, थाना- गंभीरपुर, आजमगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। पीछा करने के दौरान सिपाही बबलू गिरि घायल हो गए। खलासी ने बताया कि वह आजमगढ़ से वाहन को लेकर बिहार जा रहे थे। तलाशी के दौरान ट्रक से 20 गाय व 8 बैल बरामद किए गए। इनमें से दो की मौत हो चुकी थी। चौकी प्रभारी अमरनाथ सोनकर ने कहा कि चालक की तलाश की जा रही है।

पशुओं को दिया गया था इंजेक्शन

चौकी प्रभारी का कहना है कि पशुओं के साथ क्रूरता की हद पार कर दी गई है, सभी पशुओं को नशे का इंजेक्शन दिया गया है। जब थाने में पशुओं को उतारा गया है तो एक भी पशु खड़ा होने की स्थिति में नहीं थे।

chat bot
आपका साथी