दो चिकित्सक व महिला सिपाही समेत 52 पॉजिटिव

देवरिया के सीएमओ कार्यालय के दो लिपिक टीबी विभाग के दो कर्मचारी भी पाए गए संक्रमित।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:25 AM (IST)
दो चिकित्सक व महिला सिपाही समेत 52 पॉजिटिव
दो चिकित्सक व महिला सिपाही समेत 52 पॉजिटिव

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पुलिस व स्वास्थ्यकर्मी तेजी से संक्रमित होने लगे हैं। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में दो चिकित्सक समेत 52 लोग संक्रमित पाए गए। इसको लेकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। जिले में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1471 हो गई है। सक्रिय केस 684 हो गए हैं। अबतक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

कोतवाली में तैनात महिला सिपाही व मेस मैनेजर संक्रमित हो गए। कोतवाली व मेस को सैनिटाइज कराया गया। मेस मैनेजर के संक्रमित होने की वजह से मंगलवार को मेस बंद रहा। मेस को सील कर दिया गया है। बैतालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दो चिकित्सक, सीएमओ कार्यालय में तैनात दो लिपिक, टीबी कार्यालय में तैनात दो कर्मचारियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सलेमपुर के इचौना वार्ड के एक ही परिवार के छह लोग, शहर के विभिन्न मोहल्ले के लोगों के साथ ही 52 लोग संक्रमित हुए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय ने कहा कि जहां पर संक्रमित लोग मिले हैं वहां सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

कार्यालय छोड़ बाहर निकल गए कर्मचारी

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के एक अनुचर की रिपोर्ट तीन दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी। मंगलवार की दोपहर जब दो लिपिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो स्वास्थ्यकर्मी कार्यालय छोड़ कर बाहर निकल गए। उनका कहना था कि सबसे अधिक लापरवाही सीएमओ कार्यालय में हो रही है। तीन दिन पहले जब चपरासी पॉजिटिव आया तो उसके बाद भी कार्यालय सैनिटाइज तक नहीं किया गया। कार्यालय बंद भी नहीं किया गया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.स़ुरेंद्र सिंह ने तत्काल अधिकारियों से बात की और सीएमओ कार्यालय को सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया। कर्मचारियों ने बिना सैनिटाइज कराए कार्यालय में काम करने से भी मना कर दिया है।

chat bot
आपका साथी