248 लोगों ने कोरोना को हराया, 3811 निगेटिव

जिले में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में लापरवाही कदापि न बरते हैं और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 392 लोग पाजिटिव पाए गए जबकि 3811 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर कर अब 16883 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:53 PM (IST)
248 लोगों ने कोरोना को हराया, 3811  निगेटिव
248 लोगों ने कोरोना को हराया, 3811 निगेटिव

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण अब और तेजी से बढ़ने लगा है। बुधवार को जिले में जहां 248 लोग स्वस्थ हुए। वहीं 392 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव रही। पाजिटिव आए ज्यादातर लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में लापरवाही कदापि न बरते हैं और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 392 लोग पाजिटिव पाए गए, जबकि 3811 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर कर अब 16883 हो गई है। जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अब 13807 हो चुकी है। जिले में 148 लोगों की मौत जहां हुई है, वहीं 2928 केस सक्रिय हैं।

नौ लोगों की मौत के बाद सहमे ग्रामीण सूर्य देवता को चढ़ा रहे जल

कोरोना के काल में गाइडलाइन का पालन करने में अब भी बड़े पैमाने पर कोताही बरती जा रही हैं। विकास खंड गौरीबाजार के बागापार गांव में लोग सामूहिक रूप से उगते व डूबते सूर्य को जल अर्पित कर कोरोना को भगाने में लगे हैं।

बुधवार की सुबह करीब छह बजे गांव के लोग लोटा में जल लेकर गांव के बाहर एक खेत में कतार में खड़े होकर सूर्य देवता को जल अर्पित किया, जिसमें पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल रहीं। शाम को भी सूर्यास्त के समय जल अर्पित कर भगवान भाष्कर से कोरोना को भगाने की प्रार्थना की।

इस गांव में एक माह के अंदर नौ लोगों की बुखार, खांसी से पीड़ित होने के बाद मौत हो गई। इसके बाद लोगों को सूर्य देवता से आराधना करने का उपाय दिखाई दिया।

गांव की आशा कार्यकर्ता सरस्वती देवी ने बुखार से पीड़ित 16 लोगों की सूची गौरीबाजार सीएचसी को दी है, लेकिन अभी तक किसी की कोविड जांच नहीं हुई है। लोग जांच कराने में कोताही बरत रहे हैं।

ग्राम प्रधान अवधेश का कहना है कि गांव में कोविड जांच कैंप लगाया जाए। क्योंकि लोग अस्पताल में जाने से कतरा रहे हैं। गांव को सैनिटाइज करा दिया गया हैं। गांव में कई लोग बुखार, खांसी, सर्दी से पीड़ित हैं, लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं आई। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि गांव में टीम भेजकर सभी लोगों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी