237 लोग स्वस्थ, 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को मेडिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:44 PM (IST)
237 लोग स्वस्थ, 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
237 लोग स्वस्थ, 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में 412 लोग पाजिटिव पाए गए, जबकि 4688 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक दिन में 237 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए।

जिले में इन दिनों तेजी से कोरोना संक्रमण पैर फैला रहा है। मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में देवरिया, सलेमपुर, लार, पथरदेवा, गौरीबाजार समेत विभिन्न जगहों के 412 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव रही। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15489 हो गई है। जबकि 12264 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक 143 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जो लोग पाजिटिव पाए गए हैं, उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है।

---

कटइलवा गांव में और मुक्तिधाम पर हुआ सेनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, बरहज: नगर के गौरा स्थित मुक्तिधाम और करीब के कटइलवा गांव में शनिवार को सेनिटाइजेशन किया गया। उपजिलाधिकारी ने दोनों स्थानों का निरीक्षण किया।

कोरोना महामारी में मुक्तिधाम पर दाह संस्कार के लिए अधिक शव और जलाए जा रहे हैं, ऐसे में संक्रमण फैलने का अंदेशा है। कटइलवा गांव के सामने अंतिम संस्कार को लेकर दो दिन पूर्व गांव के युवकों ने मुक्तिधाम के एक कर्मी की पिटाई कर दी थी। एसडीएम संजीव कुमार यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सेनिटाइजेशन कराया गया है। उन्होंने लोगों से अंतिम संस्कार के लिए कोविड गाइड लाइन के अनुसार सीमित संख्या में आने की बात कही।

--

रुद्रपुर के चार वार्ड सील

रुद्रपुर : कोरोना का संक्रमण फैलने के कारण उपनगर के चार वार्डो में आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया है।

। ऐहतियात के तौर पर बरई वार्ड, भरटोला, मलहटोली और टेढ़ास्थान वार्ड को सील कर दिया गया है।

इसके अलाव प्रमुख मार्गो पर दुपहिया भारी वाहनों का प्रयोग प्रतिबंधित कर दिया गया है। एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय ने बताया की एहतियात के तौर पर बैरिकेडिग की गई है।

chat bot
आपका साथी