2211 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

जिले में गहरी हो रही कोरोना संक्रमण की जड़े कोरोना संक्रमण रोकने का हर संभव प्रयास कर रहा विभाग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:57 PM (IST)
2211 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव
2211 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है लेकिन समाप्त नहीं हुआ है। संक्रमण रोकने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग भले लोगों को जागरूक कर रहा है लेकिन लोग कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। हाल यही रहा तो संभावित लहर को रोकने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2211 की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि एक की रिपोर्ट पाजिटिव रही। कुल संक्रमितों की संख्या 20201है। अभी तक 19966 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय केस की संख्या 17 हो गई है। होम आइसोलेशन में 13 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। चौबीस घंटे में 1669 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 766878 लोगों की सैपलिग कर जांच की जा चुकी है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कोविड नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। भीड़ के बीच सावधानी बहुत जरूरी है। गांवों में थम गई है जागरूकता की रफ्तार

देवरिया: कोरोना संक्रमण के ग्राफ की ऊंचाई पर रहने के दौरान लोगों को कोरोना के प्रति शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक लोगों को आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व एनएम आदि को जागरूक करते देखा गया। लेकिन मौजूदा समय में जागरूकता के क्रम में होने वाली गतिविधियां ठप हैं। सीएचसी, पीएचसी पर भी लोगों को कोविड नियमों के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है। अधिकांश लोग आज भी कोविड है उसे मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी