2208 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। उत्साह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:43 PM (IST)
2208 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया कोरोना का टीका
2208 लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। उत्साह के साथ लोग केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। सोमवार को जिला अस्पताल, महिला अस्पताल समेत जिले के 12 ब्लाक स्तरीय सभी सीएचसी व पीएचसी पर कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान कुल लक्ष्य 2820 के सापेक्ष 2208 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस दौरान प्रथम वैक्सीन का प्रथम डोज 1266 व द्वितीय डोज 942 लोगों को लगाया गया। सीएमओ ने बताया कि कोरोना का टीका अधिक से अधिक लोग लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। लगातार लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। लोग स्वयं टीका लगवा रहे हैं और अपने पास पड़ोस के लोगों को भी टीका लगवाने के लिए भेज रहे हैं।

--

टीका लगवाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। टीका लगवाने के कई फायदे हैं। स्वयं भी टीका लगवाएं और लोगों को भी कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

गिरिजेश राय भटवलिया, देवरिया।

--

महामारी के इस दौर में यह टीका हमें सुरक्षित करने के साथ ही हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत करेगा। आज टीका लगवाने के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। बीके ओझा, राघवनगर देवरिया।

--

टीका लगवाने के पहले डर लग रहा था, लेकिन टीका कब लगा मुझे पता भी नहीं चला। आधा घंटे अस्पताल में रुकने के दौरान भी कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लगवाने के लिए काफी उत्साहित था।

कुसम देवी, राघवनगर, देवरिया। -

कोरोना का टीका सभी लोगों को लगवाना चाहिए। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें टीका लगवाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। यह टीका कोरोना के खतरे को कम कर रहा है। सुशीला चतुर्वेदी, उमानगर, देवरिया।

chat bot
आपका साथी