1487 स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया कोरोना टीका

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.राजेंद्र प्रसाद डा.संजय चंद डा.अंकुर ने महिला जिला अस्पताल में टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 12:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 12:33 AM (IST)
1487 स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया कोरोना टीका
1487 स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया कोरोना टीका

देवरिया:कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के पहले चरण का दूसरा दूसरा डोज शुक्रवार को 12 केंद्रों पर 1487 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। जिसमें 978 महिलाएं व 509 पुरुष शामिल रहे। टीका लगवाने वालों में सीएमओ के अलावा डाक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, सफाई कर्मियों ने उमंग के साथ टीका लगवाया। टीका लगने के बाद जिले में कहीं भी किसी स्वास्थ्य कर्मी को दिक्कत नहीं हुई।

महिला जिला अस्पताल, जिला अस्पताल, पीएचसी रामनाथ देवरिया, चकियवा, सोमनाथ, सीएचसी भटनी, सीएचसी देसही देवरिया, सीएचसी रुद्रपुर, सीएचसी तरकुलवा, सीएचसी लार, सीएचसी गौरीबाजार, सीएचसी सलेमपुर में कुल 2152 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने का लक्ष्य रखा गया था। 665 स्वास्थ्य कर्मी विभिन्न कारण से टीका लगवाने केंद्र पर नहीं पहुंच सके। उन लोगों को अगली तिथि पर टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.राजेंद्र प्रसाद, डा.संजय चंद, डा.अंकुर ने महिला जिला अस्पताल में टीका लगवाया।

ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य कर्मियों में टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साह रहा। देर शाम तक देसही देवरिया व भटनी सीएचसी पर लंबी लाइन लगी रही। शाम तक कुल 1487 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, रामनाथ देवरिया, चकियवा, सोमनाथ व भटनी सीएचसी का निरीक्षण किया और टीका को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा की। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि आज 1487 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा है। कहीं से भी कोई दिक्कत की सूचना नहीं है।

सीएमओ डा. आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि जिले के 12 केंद्रों पर 1487 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। किसी भी केंद्र पर किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। सभी ने उत्साह के साथ टीका लगवाया। 665 लोगों ने विभिन्न कारण से टीका लगवाने केंद्र पर नहीं पहुंच सके। उन लोगों को अगली तिथि पर टीका लगाया जाएगा।

1551 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया: कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही जिले में कम हो गई है, लेकिन खतरा कम नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना को लेकर सतर्कता जरूरी है। शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कालेज से आई कोरोना रिपोर्ट में 1551 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही, कोई संकमित नहीं मिला। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जिले में अब तक 6745 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 73 केस अभी भी सक्रिय हैं और 95 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी