युवक की गला रेतकर हत्या, दोस्त के घर मिला शव

राजापुर-चित्रकूट : राजापुर थाना क्षेत्र के देवारी गांव में शुक्रवार की रात एक युवक की धा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Mar 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 03 Mar 2018 10:20 PM (IST)
युवक की गला रेतकर हत्या, दोस्त के घर मिला शव
युवक की गला रेतकर हत्या, दोस्त के घर मिला शव

राजापुर-चित्रकूट : राजापुर थाना क्षेत्र के देवारी गांव में शुक्रवार की रात एक युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। पिता के अनुसार हत्या रुपये के लेन-देने को लेकर हुई है। जबकि गांव में अवैध संबंधों को लेकर चर्चा है। पुलिस ने नामजद तीन आरोपी में दो को गिरफ्तार कर लिया है और तीसरे की तलाश कर रही है।

देवारी निवासी अजय पाल ¨सह का पुत्र सूर्यप्रताप ¨सह उर्फ कप्तान ¨सह (25) की शुक्रवार की रात गला रेतकर हत्या कर दी गयी। उसका शव पुलिस ने उसके दोस्त गिरिजा शंकर मिश्र के घर से बरामद किया है। बताते हैं कि सूर्य प्रकाश और गिरिजाशंकर मिश्र के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। होली में उन्होंने साथ-साथ मस्ती की थी और सूर्य प्रकाश अपने दोस्त गिरिजा शंकर के घर में भोजन कर सो गया था। जब आज सुबह वह अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके पिता अजय पाल को संशय हुआ और उन्होंने पुलिस की मदद ली लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। उसके बेटे की हत्या कर दी गई थी। अजय ने राजापुर थाना में गांव के गिरिजा शंकर मिश्र और रामशंकर मिश्र पुत्रगण ननकू मिश्र व राधा उर्फ कमला पत्नी कृपाशंकर मिश्र पर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

उनके मुताबिक पुत्र व आरोपी गिरजा शंकर दोनों घनिष्ट मित्र थे। दोनों हमेशा साथ रहते थे। 9 अप्रैल को उनके बेटे की शादी थी। शादी के लिए एक बीघे जमीन बेचा था। खेत बेचने में मिले रुपये को उनके पुत्र ने गिरिजाशंकर की भाभी राधा को दे दिया था। अब शादी के पहले वापस रुपये की मांग सूर्य प्रकाश कर रहा था लेकिन आरोपियों की नियत खराब थी और आज कल देने को कहकर टाल रहे थे। रुपये न लौटाना पड़ा इस वजह से उनके पुत्र की हत्या कर दी गई हैं। अजय पाल के मुताबिक एक वर्ष पूर्व उनके छोटे बेटे किरन ¨सह को भी नौकरी के बहाने गिरजा शंकर साथ में अपने भाई के पास सूरत ले गया था। जहां उसकी संदिग्ध हालात में हत्या कर दी गयी थी। उसका आरोप है कि उसके दोनों दोनों बेटों की हत्या इन्हीं लोगों ने की है। सीओ राजापुर सुरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि पिता की तहरीर पर आरोपी गिरिजा शंकर मिश्र और रामशंकर मिश्र पुत्रगण ननकू मिश्र व राधा उर्फ कमला पत्नी कृपाशंकर मिश्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है और उसमें रामशंकर और राधा को गिरफ्तार कर लिया गया है। विवेचना के बाद ही हत्या का स्पष्ट कारण सामने आएगा। गांव में जो चर्चा है और पिता ने जो कारण बताएं हैं उन दोनों ¨बदुओं को केंद्र में रखकर विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी