जिला अस्पताल के वार्डबॉय की मौत, 147 नए संक्रमित

- जिले में सक्रिय मामलों की संख्या पहुंची 1322 -संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर स्वास्थ्य विभाग व जिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:36 PM (IST)
जिला अस्पताल के वार्डबॉय की मौत, 147 नए संक्रमित
जिला अस्पताल के वार्डबॉय की मौत, 147 नए संक्रमित

- जिले में सक्रिय मामलों की संख्या पहुंची 1322

-संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन चितित जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को 147 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। साथ ही जिला अस्पताल में तैनात एक वार्डबॉय की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4019 हो गई, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1322 पहुंच गई। अच्छी बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। गुरुवार को 52 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए।

जिले में गुरुवार को कर्वी क्षेत्र में 42, मानिकपुर में 21, पहाड़ी में 15, राजापुर में 31, शिवरामपुर में 22 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि जिला अस्पताल में तैनात एक वार्डबॉय की मौत हो गई। इसके साथ ही संक्रमण की वजह से मौतों की संख्या में 23 पहुंच गई। सीएमओ डॉ. विनोद कुमार यादव ने बताया लोगों की लापरवाही से संक्रमण का फैलाव लगातार हो रहा है। अब भी लोग लक्षण होने के बावजूद कोरोना जांच कराने से कतरा रहे हैं। इससे संक्रमण घटने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। जबकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार का लक्षण दिखने पर तुंरत कोरोना जांच कराने की अपील कर रहा है। इसके लिए सभी सरकारी अस्पतालों में लगातार सैंपलिग की जा रही है। हॉटस्पॉट क्षेत्र में हुआ सैनिटाइज

गुरुवार को जिले के विभिन्न हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कराया गया। जिला जज, एसडीएम कॉलोनी, महिला शक्ति केंद्र, पुरानी बाजार समेत विभिन्न स्थानों पर सैनिटाइज कराया गया।

अवर अभियंता की कानपुर में मौत

लघु सिचाई विभाग के अवर अभियंता सुभाष चक्रवर्ती की गुरुवार को मौत हो गई। अधिशाषी अभियंता आरके गुप्ता ने बताया कि 12 अप्रैल को चुनाव ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद उन्होंने छुट्टी ले ली थी। इलाज के बाद थोड़ा आराम मिला था लेकिन 19 अप्रैल को फिर तबीयत बिगडी और वह छुट्टी लेकर इलाज कराने कानपुर चले गए थे। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी