चित्रकूट में दिल्ली से लौटे दो प्रवासी पॉजिटिव, एक और संक्रमित की गई जान

जासं चित्रकूट जिले में दिल्ली से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:24 PM (IST)
चित्रकूट में दिल्ली से लौटे दो प्रवासी पॉजिटिव, एक और संक्रमित की गई जान
चित्रकूट में दिल्ली से लौटे दो प्रवासी पॉजिटिव, एक और संक्रमित की गई जान

जासं, चित्रकूट : जिले में दिल्ली से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं होने से उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी है। जबकि चार दिन पहले संक्रमित हुए एक मरीज की मौत हो गई। इससे कुल मौतों की संख्या 13 हो गई।

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार यादव ने बताया कि मृतक संक्रमित एसजीपीजीआई लखनऊ में भर्ती था। रविवार देर रात उसकी सांसे थम गईं। इससे जिले में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 13 पहुंच गया। वहीं सोमवार को मानिकपुर कस्बा में दिल्ली से लौटे दो और लोगों की कोरोना रिपार्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि दोनों के स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार के कोई लक्षण नहीं होने से उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है। सीएमओ ने बताया कि मृतक हरीहरपुर गांव निवासी 60 वर्षीय किसान था। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 2037 जिनमें 1980 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय केसों की संख्या 44 है।

यातायात नियमों का पालन कर खुद के साथ बचाएं दूसरों की जिदगी

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में नवंबर माह यातायात माह के समापन अवसर पर विभिन्न थानों में आयोजित गोष्ठी में लोगों से यातायात नियमों से जागरुक करने के साथ नियमों के पालन का शपथ दिलाई गई।

पुरानी कोतवाली में सीओ राजापुर रामप्रकाश ने टेंपो चालक, बस चालक, ई-रिक्शा चालक व व्यापार मंडल के लोगों के साथ यातायात को लेकर अपने विचार साझा किए। कहा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगायें, बाइक चलाते समय हेलमेट जरुर लगाएं, शराब पीकर वाहन बिल्कुल न चलाएं। इस मौके पर व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष ओम केशरवानी, पंकज अग्रवाल आदि रहे। मऊ थाना परिसर में सीओ सुबोध गौतम व थानाप्रभारी सुभाष चौरासिया ने टेंपो, बस, जीप चालकों से यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की। भरतकूप में चालकों व गाड़ी मालिकों को जागरुक करने के बाद पंपलेट भी बांटे गए। जिसमें व्यापार मंडल अध्यक्ष रामगुप्ता समेत ट्रक यूनियन के तमाम लोग रहे। थाना बहिलपुरवा में एसआई शेषनाथ यादव ने भैरम बाबा स्थाना मडै़यन के मेले में मैजिक, टैंपो, बाइक सवार के साथ आम लोगों को यातायात नियमों के संबध में जानकारी देते हुए सड़क हादसों से होने वाले नुकसान के बारें में बताया।

मारकुंडी प्रभारी निरीक्षक रमेशचन्द्र ने कस्बा में मैजिक, टैंपो व मोटरसाइकिल सवारों को यातायात नियमों को पंपलेट बांटकर जागरुक किया। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कहा कि व्यक्ति यातायात नियमों का पालन कर अपने साथ दूसरों की जिदगी को बचा सकता है। इसलिए सभी को यातायात नियमों के पालन करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी