दो गृहस्थी और दुकान-झोपड़ी राख, लाखों का नुकसान

-?????????? ?????? ??? ?????? ?? ??????? ?? ?? ??? ????? ????? ?????? ??????? (????????) ??????? ????? ??????? ?????? ????????? ?? ????? ?? ?????? ??? ?????????? ??? ?? ?? ???? ??? ?? ???? ?? ??????? ? ????? ???? ??? ?? ??? ???? ????? ?? ?????? ??? ???

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 05:58 AM (IST)
दो गृहस्थी और दुकान-झोपड़ी राख, लाखों का नुकसान
दो गृहस्थी और दुकान-झोपड़ी राख, लाखों का नुकसान

संवाद सहयोगी, राजापुर (चित्रकूट) : राजापुर तहसील अंतर्गत नांदिन कुर्मियान और कर्वी के भरतकूप में भरइयापुरवा में आग की चपेट में दो घरों की गृहस्थी व दुकान जलकर राख हो गई। इससे लाखों का नुकसान हुआ है।

राजापुर क्षेत्र में यमुना नदी के जमुनापुर महेवा घाट से बालू लेकर रीवां जाते समय ट्रक चालक ने नांदिन कुर्मियान गांव में बिजली खंभे पर जोरदार टक्कर मार दी। इससे तार टूटने के कारण चिगारी से गांव के रवि करण सिंह की दुकान में आग लग गई। किराना सामान समेत नकदी जलकर राख हो गई। ओवरलोडेड होने के कारण ट्रक बेकाबू हुआ। झोपड़ी भी जल गई। इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। झोपड़ी में सो रहा पीड़ित के छोटे बेटे मनीष की जान ग्रामीणों ने मशक्कत कर बचाई। दमकल पहुंचने से पहले झोपड़ी, गुमटी जल गई। ट्रक भी धू-धू कर जल उठा लेकिन दमकल कर्मियों ने काबू पाया। पीड़ित ने बताया कि दुकान राख होने से रोजी-रोटी का सहारा भी छिन गया है। राजापुर एसडीएम राहुल कश्यप ने बताया कि लेखपाल से रिपोर्ट लेकर मदद कराई जाएगी। उधर, भरतकूप थानांतर्गत भरइयापुरवा गांव में चूल्हे की चिगारी से घनश्याम यादव के घर पर आग लग गई। कुछ देर में आग ने पूरे मकान को चपेट में ले लिया। पड़ोसी चचेरे भाई कमलेश के घर तक भी आग पहुंच गई। इससे दोनों की गृहस्थी पूरी तरह जलकर राख हो गईं। घनश्याम ने बताया कि बेटी की शादी के लिए रखे जेवरात व सामान भी जलकर राख हो गया। करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। बोड़ी पोखरी-राजापुर मार्ग दस घंटे बंद

नांदिन कुर्मियान में ट्रक की टक्कर से बिजली खंभा टूटने व आग लगने से बोड़ी पोखरी से राजापुर मार्ग करीब दस घंटे बंद रहा। इससे आने-जाने वालों को समस्या हुई। लोगों ने बताया कि यूपी-112 पुलिस टीम भी महज औपचारिकता निभाकर लौट गई। इससे समस्या और बढ़ी। गांव के सूरज शुक्ला ने बताया कि पीड़ित की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

chat bot
आपका साथी