दो की मौत, आरपीएफ प्रभारी समेत 133 और संक्रमित

जागरण संवाददाता चित्रकूट कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:28 PM (IST)
दो की मौत, आरपीएफ प्रभारी समेत 133 और संक्रमित
दो की मौत, आरपीएफ प्रभारी समेत 133 और संक्रमित

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए चिता बढ़ाता जा रहा है। हर दिन एक सैकड़ा से अधिक संक्रमितों के निकलने से आम लोगों में भी कोरोना के प्रति डर बैठ गया है। मंगलवार को बांदा में भर्ती कर्वी के दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। साथ ही 133 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राहत भरी बात यह रही कि लगातार तीसरे दिन लगातार 50 से अधिक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। मंगलवार को 53 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अब तक संक्रमण की वजह से 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को कर्वी के शत्रुधनपुरी और गोकुलपुरी निवासी दो मरीजों की बांदा में इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया कि सोमवार रात को ही दोनों की ऑक्सीजन लेवल बहुत घट गया था। चिकित्सकों की टीम ने काफी प्रयास किया लेकिन दोनों की सांसें उखड़ गईं। वहीं मानिकपुर आरपीएफ प्रभारी प्रहलाद सिंह परिहार व दो स्वास्थ्यकर्मी समेत 133 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1127 पहुंच गई। बुखार से युवक की मौत

पहाड़ी थानाक्षेत्र के इटौरा में 28 वर्षीय युवक मंगलवार को तेज बुखार की वजह से मौत हो गई। सोमवार को तबीयत खराब होने पर स्वजन ने रगौली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। मंगलवार दोपहर युवक की मौत के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं।

chat bot
आपका साथी