इंटरनेट मीडिया पर संदेश भेज मिलने का समय मांग रहे नेता जी

जागरण संवाददाता चित्रकूट नीति आयोग के आकांक्षी जिलों में शामिल चित्रकूट में त्रिस्तरीय पंच

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:52 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर संदेश भेज मिलने का समय मांग रहे नेता जी
इंटरनेट मीडिया पर संदेश भेज मिलने का समय मांग रहे नेता जी

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : नीति आयोग के आकांक्षी जिलों में शामिल चित्रकूट में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपने चरम पर है। गांव की सरकार बनने के लिए उम्मीदवार हर हथकंडा अपना रहे हैं। जो 65 बंसत देखने के बाद भी वाट्सएप नहीं चला पाते थे वह अब अपने मित्रों और स्वजन से फेसबुक, वाट्सएप व अन्य वेबसाइट चलाना सीख अपने पहचान के लोगों को मैसेज भेज मिलने का समय मांग रहे हैं।

जिले में दूसरे चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान है। चुनाव में दावेदार से लेकर उनके समर्थक तक अपने पक्ष में लुभाने के लिए इंटरनेट मीडिया का जमकर सहारा ले रहे हैं। फेसबुक लाइव के जरिए गांव-गांव में समर्थन मांगने से लेकर हर गतिविधियों को बता रहे हैं। चुनाव में जीतने के बाद आमजन के लिए क्या-क्या करेंगे इसका भी खूब दावा कर रहे हैं। ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर नेताजी के समर्थक भी जमकर पोस्ट वायरल कर रहे हैं।

इसका सबसे अधिक उपयोग जिला पंचायत, ग्राम प्रधान व बीडीसी के जरिए खुद को ब्लॉक प्रमुख पद का दावेदार बताने वाले उम्मीदवार अधिक कर रहे हैं। नेता जी के साथ उनके समर्थक सुबह के गुडमार्निंग मैसेज के साथ रात का गुड नाइट तक संदेश कर रहे हैं। हर उम्मीदवार एक-एक मत को सहेजना चाहता है। इसको लेकर वह स्वयं के साथ अपने कई समर्थकों को तमाम वाट्सएप ग्रुप में जोड़ रहे हैं और अपने जीतने पर तमाम प्रकार से विकास करने का दंभ भर रहे हैं। यह सिलसिला देर रात तक चलता रहता है।

-------------------

इंटरनेट मीडिया में पंचायत चुनाव के साथ अन्य गतिविधियों पर भी पुलिस की साइबर सेल नजर बनाए हुए है। कोई भी उम्मीदवार आचार संहिता और कोरोना नियमों की अवहेलना करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शीतला प्रसाद पांडेय- सीओ सिटी।

chat bot
आपका साथी