सूरज की तपिश के साथ चटख हुआ लोकतंत्र का रंग

जागरण संवाददाता चित्रकूट एक माह से जिले में जबरदस्त गर्मी है हालांकि दो दिन पहले बादल क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:41 PM (IST)
सूरज की तपिश के साथ चटख हुआ लोकतंत्र का रंग
सूरज की तपिश के साथ चटख हुआ लोकतंत्र का रंग

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : एक माह से जिले में जबरदस्त गर्मी है हालांकि दो दिन पहले बादल के कारण थोड़ी राहत थी लेकिन सोमवार को एक बार फिर पारा 42 पर था। आसमान से बरस रही आग भी लोगों के मतदान के उत्साह को कम नहीं कर पाई। दोपहर में भी बूथों में जबरदस्त भीड़ रही। हर घंटे में आए मतदान के आंकड़े बताते हैं कि जहां सुबह के पहले दो घंटे में सिर्फ 9.12 प्रतिशत मतदान हुआ तो उसके बाद के सभी दो घंटे में दस फीसद से अधिक वोटर बूथों में पहुंचे। जैसे-जैसे तपिश बढ़ रही तो मतदान का रंग चटख हो रहा था। भीषण गर्मी में घंटों मतदान के लिए लोग बूथों में बैठे रहे। कई जगह में तो बूथों में छाया के इंतजाम भी नहीं थे। ऐसे में लोग भवन की दीवारों के ओट में बैठकर अपनी बारी का इंतजार किया।

--------------------

प्रत्याशी के पक्ष में वोट को लेकर मारपीट, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, मऊ (चित्रकूट) विकास खंड में मतदान के दौरान अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट को लेकर जग्गी के डेरा में दो पक्षों को बीच मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के तीन लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जग्गी का डेरा निवासी कल्लू पटेल पुत्र हुब्बलाल ने मऊ थाना में तहरीर देकर आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोट करने के लिए काह लेकिन मना करने पर उसके साथ मारपीट की। मऊ थाना प्रभारी गुलाबचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई है। वहीं विकासखंड मऊ के मनकुंवार में दो पक्षों में विवाद फर्जी वोटिग को लेकर विवाद हो गया। एसडीएम मऊ नवदीप शुक्ला ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

एसडीएम ने बताया कि गलतफहमी के कारण दो पक्षों में नोकझोंक हो गई थी। टेंट गिरने से मतदाता घायल

मानिकपुर : तेज हवा के चलते सकरौहा प्राथमिक विद्यालय के बूथ में मतदान के दौरान दोपहर करीब डेढ़ बजे टेंट गिर गया। जिससे अफरा तफरी मच गई। टेंट में दबकर मतदाता चुनका पुत्र नंदलाल घायल हो गया। ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर में भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी