न्यायालय से मिले दो दिन के समय में ले रहे कानूनी सलाह

जागरण संवाददाता चित्रकूट भालचंद्र इनकाउंटर में कोर्ट ने तत्कालीन एसपी समेत 14 नामजद व तीन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 10:16 PM (IST)
न्यायालय से मिले दो दिन के समय में ले रहे कानूनी सलाह
न्यायालय से मिले दो दिन के समय में ले रहे कानूनी सलाह

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : भालचंद्र इनकाउंटर में कोर्ट ने तत्कालीन एसपी समेत 14 नामजद व तीन-चार अज्ञात के खिलाफ दो दिन में मुकदमा दर्ज के आदेश दिए हैं। न्यायालय से मिली दो दिन की मोहलत को पुलिस विभाग कानूनी सलाह में इस्तेमाल कर रहा है।

बता दें कि बहिलपुरवा थाना के माड़ो बांध के पास 31 मार्च को हुई गौरी गैंग से मुठभेड़ में सक्रिय सदस्य 25 हजार इनामी भालचंद्र यादव मारा गया था। मारे गए डकैत की पत्नी नथिया ने फर्जी इनकाउंटर बताते हुए कोर्ट की शरण ली थी। गुरुवार को कोर्ट ने तत्कालीन एसपी अंकित मित्तल समेत 14 नामजद और तीन-चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज के आदेश बहिलपुरवा थाना प्रभारी को दिए थे। इस आदेश के पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी। एक साथ करीब डेढ़ दर्जन पुलिस कर्मियों व अफसरों से फंसने से महकमें में मंथन शुरू हो गया है। अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है। बहिलपुरवा थाना प्रभारी दीनदयाल सिंह खुद इस मामले में आरोपित है वह कहते हैं कि कोर्ट ने रिपोर्ट दर्ज करने दो दिन का समय दिया है। समय सीमा के अंदर मामला दर्ज कर लिया जाएगा। फिलहाल कानून के जानकारों से सलाह ली जा रही है।

महर्षि वाल्मीकि जयंती की तैयारियां का काम तेज

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : श्री महर्षि वाल्मीकि जयंती को लेकर तपोस्थली तैयारियां चल रही है। वाल्मीकि आश्रम चित्रकूट प्रमुख द्वार लालापुर ट्रस्ट की ओर से विशाल आयोजन होगा। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ सकते हैं। मंहत भरतदास ने उन्हें आमंत्रित किया है।

आश्रम में जयंती को लेकर साफ सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। महर्षि वाल्मीकि के पीठाधीश्वर महंत भरतदास ने बताया कि जयंती को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं। शरद पूर्णिमा को महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह व राष्ट्र ऋषि नानाजी का जयंती समारोह एक साथ संपन्न होना। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज का पुन:आगमन के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कार्यक्रम में आने की सहमति भी दी है। दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव व ट्रस्ट कोषाध्यक्ष अभय महाजन ने कहा कि सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्य जीवन दास महाराज ने कहा की विशाल भंडारा किया जाना है इसके लिए पर्यावरण को ध्यान में अवश्य रखें पर्वत को साफ सुथरा रखें।

chat bot
आपका साथी