कोरोना के गंभीर मरीज का अस्पताल में हुआ सफल इलाज

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले में गुरुवार को कोरोना का गंभीर मरीज सामने आया। जिसके स्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:50 PM (IST)
कोरोना के गंभीर मरीज का अस्पताल में हुआ सफल इलाज
कोरोना के गंभीर मरीज का अस्पताल में हुआ सफल इलाज

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में गुरुवार को कोरोना का गंभीर मरीज सामने आया। जिसके स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी मच गई। मरीज को सांस लेने में तकलीफ थी और तेज बुखार था। आनन फानन उसके कोविड अस्पताल खोह एंबुलेंस से लाया गया।

मातृ एवं शिशु अस्पताल (एल-2 हॉस्पिटल) के जिले नोडल अधिकारी डा सुधीर कुमार यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने मरीज को स्ट्रेचर पर ही आक्सीजन देने के साथ सारे चेकअप किए। आकस्मिक कक्ष में भर्ती किया। थोड़ी देर की इलाज के बाद मरीज की हालत में सुधार हो गया। फिर उसको सामान्य वार्ड में भर्ती किया गया। आप डरिए नहीं अभी कोविड के तीसरे लहर की दस्तक जिले में नहीं हुआ है। चित्रकूट में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के माद्देनजर 'माक ड्रिल' संयुक्त निदेशक लखनऊ डा सुधीर कुमार यादव की देखरेख हुआ। उनको जिले का नोडल बनाया गया है।

कोविड अस्पताल के नोडल अफसर डा इम्तियाज अहमद ने बताया कि माक ड्रिल में मरीज के इलाज की सारी प्रक्रिया अति शीघ्र और अल्प समय में की गई ताकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दौरान किसी मरीज के आने पर उसे जल्दी से जल्दी भर्ती करके इलाज शुरू किया जा सके। संयुक्त निदेशक की अगुवाई में दवाइयों का पूरा स्टॉक चेक किया गया। प्लांट से मरीज को ऑक्सीजन आपूर्ति की प्रक्रिया देखी गई। एक्स-रे, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को भी देखा गया। सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, वरिष्ठ चिकित्सक निश्चेतक डा पीडी चौधरी, इमरजेंसी मेडिकल अफसर डा सतीश, शशांक पांडे, डा विवेक प्रताप सिंह, स्टाफ नर्स सुनीता पाल, वंशिका राजभर ओटी टेक्नीशियन अनक पाल रहे।

chat bot
आपका साथी