नोटबंदी तुगलकी फरमान, नेताओं को बुजुर्ग बताकर दरकिनार कर रही भाजपा : शत्रुघ्न सिन्हा

चित्रकूट में राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर में अपना दल (कृष्णा गुट) की जनसभा को भाजपा सांसद ने संबोधित किया।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:06 PM (IST)
नोटबंदी तुगलकी फरमान, नेताओं को बुजुर्ग बताकर दरकिनार कर रही भाजपा : शत्रुघ्न सिन्हा
नोटबंदी तुगलकी फरमान, नेताओं को बुजुर्ग बताकर दरकिनार कर रही भाजपा : शत्रुघ्न सिन्हा

चित्रकूट, जेएनएन। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शायराना अंदाज में कहा कि सच कहना बगावत है तो हम भी बागी हैं। उन्होंने नोटबंदी को तुगलकी फरमान बताया और कहा भाजपा में बड़े नेताओं को बुजुर्ग बताकर दरकिनार किया जा रहा है, जो भविष्य के लिए खतरे की घण्टी है। वह चित्रकूट में बुधवार को राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर में अपना दल (कृष्णा गुट) की जनसभा में पहुंचे थे।सांसद ने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी उनके राजनीतिक गॉड फादर हैं। 2019 में उनके लोकसभा चुनाव लडऩे के प्रश्न पर फिल्मी डायलॉग खामोश कहते हुए विराम लगा दिया।

केजरीवाल पर मिर्ची कांड में भाजपा का हाथ 

जनसभा में भी निशाने पर भाजपा रही और प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना लगातार कटाक्ष किए। वह भाजपा सरकारों के फैसलों को लेकर हमलावर रहे। जनसभा में आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल पर मिर्ची कांड में भाजपा का हाथ बताया। कहा कि वह अभी महागठबंधन का हिस्सा नहीं है, इसपर उनकी पार्टी के नेता बैठक कर निर्णय लेंगे। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने प्रभु श्रीराम की तपोभूमि से बदलाव की हुंकार भरी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रमेश दीक्षित ने सरकार के खिलाफ तेवर दिखाए। बुंदेलखंड के गुलाबी गैंग प्रमुख कांग्रेस नेता संपत पाल के सभा में पहुंचने से नई सियासत के संकेत दिखाई दिए।

सच बोलना बगावत तो मैं बागी

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से आज प्रयागराज मेंकहा कि मैं भाजपा कार्यकर्ता से पहले भारत का नागरिक हूं इसलिए अपनी ही सरकार व लोगों को आइना दिखाने की कोशिश करता हूं। चित्रकूट में अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) की तरफ से आयोजित रैली में जाने से पहले पत्रकारों से एक होटल में अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैं विपक्षी मंच पर नहीं जाता, बल्कि ज़रूरतमंद लोगों के हक में आवाज़ उठाता हूं और सच बोलता हूँ। सच बोलना अगर बगावत है तो मैं बागी हूं। मैं अपने लिए बगावत नही करता और न ही कुछ मांगता हूं, फिर भी मैं जनता के लिए बागी हूँ। विकास मेरे लिए हमेशा मुद्दा था और रहेगा। मीडिया तय करे कि विकास हुआ है या नहीं।

राम मंदिर को लेकर ह्विप पर अनभिज्ञता

सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर परोक्ष निशाना साधते हुए यह भी कहा कि मैंने पिछले चुनाव में वायदे नहीं किये थे, जिन्होंने किए थे, वही जवाब देंगे। राम मंदिर के लिए पार्टी व्हिप के बारे में उन्होंने अनभिज्ञता जताई। कहा कि मंदिर मामले में जिन्होंने वायदा किया था, वही जवाब देंगे। मैं भी रामायणवादी हूं। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अगला लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने चुप्पी साधे रखी। कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। शत्रुघ्न सिन्हा के साथ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी चित्रकूट रवाना हुए। दोनों नेता कल रात ही शहर में आ गए थे।

chat bot
आपका साथी