कालिजर वाया चित्रकूट शुरू हुई प्रयागराज बस सेवा

जागरण संवाददाता चित्रकूट कालिजर से प्रयागराज के लिए सीधी बस सेवा शनिवार से शुरू हुई। इ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:43 PM (IST)
कालिजर वाया चित्रकूट शुरू हुई प्रयागराज बस सेवा
कालिजर वाया चित्रकूट शुरू हुई प्रयागराज बस सेवा

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कालिजर से प्रयागराज के लिए सीधी बस सेवा शनिवार से शुरू हुई। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रयागराज आने वाले सैलानी चित्रकूट के धार्मिक स्थलों के साथ ऐतिहासिक कालिजर किला को भी देख सकेंगे।

चित्रकूट रोडवेज बस स्टेशन में शनिवार को आयोजित सादे समारोह में लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने इस बस को हरी झंडी दिखाई। बस को प्रयागराज रवाना करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट पर्यटन का बड़ा हब है लेकिन अभी संसाधनों को कमी है जिसको दूर करने का प्रयास उनकी सरकार कर रही है। धर्मनगरी समेत जिले में सभी सड़कों को बेहतर बना दिया गया है। बसों को कमी है जो चित्रकूट का डिपो शुरू होने पर खत्म होगा। अभी अधिकांश बसें बांदा डिपो से संचालित हैं। शनिवार को बांदा डिपो की एक बस कालिजर से प्रयागराज शुरू की गई है। रसिन, चित्रकूट, कर्वी, पहाड़ी, राजापुर, कौशांबी होते हुए प्रयागराज तक जाएगी। इस बस के चल जाने दूरदराज के क्षेत्रवासियों व श्रद्धालुओं का आवागमन सुगम हो जाएगा।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज परमानंद ने बताया कि यह बस कालिजर से सुबह 7.30 बजे चलेगी और 9.30 बजे चित्रकूट पहुंचेगी और 15 मिनट ठहराव के बाद प्रयागराज रवाना होगी। राजापुर व कौशांबी होकर दोपहर 12.30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी और वहां से 1.30 बजे वापसी करेगी और शाम 5.30 बजे कालिजर पहुंचेगी। कालिजर से प्रयागराज का 215 रुपये किराना निर्धारित किया गया है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सुशील द्विवेदी, पुष्पेंद्र सिंह रहे।

---------

बांदा डिपो की प्रयागराज जाने वाली बसें खोही से जाएंगी

एआरएम ने बताया कि बांदा डिपो की प्रयागराज जाने वाले बसे अब शिवरामपुर से खोही -सीतापुर-चित्रकूट बस स्टेशन होकर चलेगी। इन बसों के चालक व परिचालक को निर्देश दे दिए गए हैं। दूरी और किराया पूर्ववत रहेगा।

chat bot
आपका साथी