बरौनी-अहमदाबाद ट्रेन से 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखेंगे लोग

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले के लोग अब हर दिन गुजरात के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देख स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:15 PM (IST)
बरौनी-अहमदाबाद ट्रेन से 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखेंगे लोग
बरौनी-अहमदाबाद ट्रेन से 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखेंगे लोग

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले के लोग अब हर दिन गुजरात के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देख सकेंगे। इसके लिए बरौनी-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन का ठहराव चित्रकूटधाम कर्वी में होगा। जिसका शुभारंभ बांदा- चित्रकूट के सांसद आरके सिंह पटेल ने कर्वी स्टेशन पर झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले सांसद ने कहा कि इस ट्रेन के चलने से जिले के लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और सरदार सरोवर का हर दिन लुफ्त उठा सकेंगे। वहीं गुजरात के लोग भी भगवान राम की नगरी में आएंगे तो पर्यटन का बढ़ावा मिलेगा। यह गाड़ी हर दिन बरौनी से शाम 7.30 बजे पर रवाना होकर दूसरे दिन चित्रकूटधाम कर्वी सुबह 9.24 बजे पहुंचेगी और दूसरे दिन अहमदाबाद दोपहर 12.40 बजे पहुंचेगी। जबकि अहमदाबाद से यह गाड़ी रात 12.25 बजे चलकर दूसरे दिन सुबह 4.38 मिनट पर कर्वी और शाम 6.40 बजे बरौनी पहुंचेगी। पहले दिन गुरुवार को यह गाड़ी समय से करीब पौने दो घंटे लेट 11.03 बजे पहुंची।

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले सांसद ने कहा कि यह गाड़ी बुंदेलखंड के कई जिलों से होकर गुजरात जाएगी। इसके चलने से जिले के पर्यटन में बढ़ावा मिलेगा। जल्द ही कर्वी स्टेशन पर एसी प्रतिक्षालय और कसहाई से स्टेशन रोड तक फुटओवर ब्रिज का निर्माण होगा। जिसका प्रस्ताव पास हो चुका है। पूर्व की सरकारों में ट्रेनें चलाने की सिर्फ घोषणा की जाती थी लेकिन इस सरकार में घोषणा नहीं काम किया जाता है। सरकार सभी पर्यटन स्थलों को ट्रेनों और हवाई मार्गों से जोड़ रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, प्रदेश मंत्री अशोक जाटव, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय, पंकज अग्रवाल, उत्तर मध्य रेलवे के सीनियर डीसीएम नवीन दीक्षित, स्टेशन प्रबंधक आरसी यादव रहे।

नगर अध्यक्ष व्यापारी नेता पर उखड़े

खुशी के मौके पर नेताओं के बीच नोकझोंक भी देखी गई। भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष श्याम गुप्ता एक व्यापारी नेता पर उखड़ गए। उन्होंने सांसद के सामने कहा कि कुछ लोग सरकार की बुराई करते हैं और चुनाव के समय विपक्षी पार्टियों का समर्थन करते हैं ऐसे लोग फोटो खिचाने में आगे-आगे होते हैं।

chat bot
आपका साथी