इलाज के अभाव में मरीज की मौत, कुर्सी से नहीं उठे डॉक्टर

जागरण संवाददाता चित्रकूट बुखार से ग्रसित मरीज को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घंटों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:09 PM (IST)
इलाज के अभाव में मरीज की मौत, कुर्सी से नहीं उठे डॉक्टर
इलाज के अभाव में मरीज की मौत, कुर्सी से नहीं उठे डॉक्टर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : बुखार से ग्रसित मरीज को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घंटों इलाज नहीं मिला। इससे गंभीर रूप से बीमार मरीज की मौत हो गई। स्वजन ने हंगामा किया तो सीएमएस ने मामले की जांच कर डॉक्टर पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मानिकपुर तहसील के इंद्रानगर निवासी महेंद्र द्विवेदी कस्बा स्थित एक देसी शराब की दुकान पर सेल्समैन थे। दो दिनों पहले मामूली बुखार आने पर उन्होंने मानिकपुर सीएचसी में चिकित्सक को दिखाकर दवा ली। सोमवार रात करीब 11 बजे बजे महेंद्र की तबीयत और बिगड़ गई। बेटा धनंजय और पत्नी निराशा देवी उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंची। जहां मौजूद डॉक्टर के कुर्सी से नहीं उठने पर ड्यूटी पर मौजूद एक अन्य फार्मासिस्ट ने इलाज किया। रात में करीब एक बजे हालत बिगड़ने पर स्वजन ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद भी डॉक्टर कुर्सी से नहीं उठे। मरीज के स्वजन ने आरोप लगाया कि डॉक्टर इतना नशे में थे कि वह कुर्सी से उठ नहीं पा रहे थे। हंगामा की सूचना पर पहुंचे सीएमएस ने तीमारदारों को इलाज का भरोसा दिया लेकिन तभी मरीज की सांसें उखड़ गई। बेटे धनंजय द्विवेदी ने सीएमएस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। सीएमएस डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि स्वजन ने डॉक्टर पर नशे में होने और इलाज नहीं करने का आरोप लगाया है। चिकित्सक के नशे में होने की जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधित चिकित्सक पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

----------------------

नशे में धुत डॉक्टर का वीडियो वायरल

जिला अस्पताल के इमरजेंसी में बुखार से पीड़ित मरीज के स्वजन और डॉक्टर का झड़प का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। हालांकि दैनिक जागरण ऐसे किसी भी वीडियो की पुष्टि नहीं करता। वीडियो में महेंद्र के स्वजन से चिकित्सक कुछ बोलने की कोशिश कर रहा है लेकिन अधिक नशे में होने की वजह से बोल नहीं पा रहा है।

chat bot
आपका साथी