लोहदा क्रय केंद्र प्रभारी को जांच कर निलंबित करने के आदेश

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले में भले ही बंपर गेहूं की खरीद हुई है लेकिन कुछ क्रय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:42 PM (IST)
लोहदा क्रय केंद्र प्रभारी को जांच कर निलंबित करने के आदेश
लोहदा क्रय केंद्र प्रभारी को जांच कर निलंबित करने के आदेश

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में भले ही बंपर गेहूं की खरीद हुई है लेकिन कुछ क्रय केंद्रों में प्रभारियों की मनमानी से किसान परेशान रहे। जिसमें एक केंद्र लोहदा था। वहां के प्रभारी के खिलाफ निलंबन के लिए जांच बैठा दी गई है।

सहायक निबंधक सहकारिता नरेंद्र कुमार यादव ने क्रय केंद्र प्रभारी धर्मेंद्र कुमार को जांच कर निलंबित करने के आदेश दिए हैं। उन पर करीब दस दिन से किसानों का गेहूं नहीं खरीदने का आरोप है। लोहदा साधन सहकारी समिति गेहूं क्रय केंद्र में शनिवार को सपा जिलाध्यक्ष अनुज यादव ने किसानों के साथ धरना दिया था।उनका कहना था कि किसान दस दिन से पडे़ है लेकिन उनका गेहूं खरीदा नहीं गया है ट्रैक्टर में लदा गेहूं पानी में भींग रहा है। सहायक निबंधक सहकारिता नरेंद्र कुमार यादव ने बताया किसानों की शिकायत की जांच के लिए समिति के सचिव को निर्देश दिए गए है। कहा गया है कि जांच आख्या प्रस्तुत कर निलंबन की कार्रवाई करें।

बता दें कि जिले में अभी तक 29700 मीट्रिक टन गेहूं खरीद हो चुकी है। 15 जून तक 39 केंद्र संचालित थे लेकिन उसके बाद दो केंद्र में ही खरीद हो रही है। जबकि अभी तमाम किसान गेहूं बेचने के लिए भटक रहे हैं। कुछ किसान को बंद केंद्रों के बाहर ही डेरा डाले हैं उनको उम्मीद है कि सरकार बंद केंद्र के कांटा का लाक को खोलवा सकती है। वैसे जिले में अभी तक लगभग दोगुनी खरीद हो चुकी है पिछले साल 15300 मीट्रिक टन गेहूं किसानों से खरीद गया था। रिकार्ड खरीद हो चुकी है। फिर किसानों के केंद्रों में आमद है। इसका साफ है कि जिले में गेहूं का बंपर उत्पादन हुआ है।

chat bot
आपका साथी