50 फीसद स्टाफ के साथ खुले बैंक, चार घंटे ग्राहकों के हुए कार्य

जागरण संवाददाता चित्रकूट तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण से बैंक स्टॉफ व ग्राहकों को बचा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:42 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:42 PM (IST)
50 फीसद स्टाफ के साथ खुले बैंक, चार घंटे ग्राहकों के हुए  कार्य
50 फीसद स्टाफ के साथ खुले बैंक, चार घंटे ग्राहकों के हुए कार्य

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण से बैंक स्टॉफ व ग्राहकों को बचाने के लिए शुक्रवार से बैंकों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। सभी बैंकों में ग्राहकों का काम सुबह सिर्फ दस से दोपहर दो बजे तक किया गया। हालांकि, बैंक शाम चार बजे तक खुले रहे। शेष समय में बैंक कर्मियों ने विभागीय कार्य निपटाया। पहले दिन बैंकों में खासी भीड़ रही।

अग्रणी बैंक प्रबंधक आरके सोनी ने बताया कि प्रदेश स्तरीय बैंकर्स कमेटी के निर्णय पर 22 अप्रैल से 15 मई तक बैंक ग्राहकों के लिए केवल चार घंटे खुलेंगे। इस दौरान नकद का लेनदेन, चेक का क्लियरेंस और सरकारी ट्रांजेक्शन होंगे। बाद के दो घंटे दो से चार बजे तक बैंक के खुद के काम होंगे। बैंकों में 50 फीसद स्टॉफ रोटेशन पर काम करेगा। वैसे एटीएम समेत ऑनलाइन सभी सेवाएं 24 घंटे बहाल रहेंगी। उन्होंने बताया कि 15 मई के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी। उसके बाद आगे के निर्णय लिए जाएंगे।

समय परिवर्तन के साथ शुक्रवार को बैंकों का पहला दिन था। तमाम लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। तो कुछ ग्राहकों को दिक्कत हुई है। कई बैंकों में जबरदस्त भीड़ भी रही। बताया कि शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी में बैंक बंद रहेंगे। सोमवार से इसी नियम के तहत बैंकों में काम होगा।

chat bot
आपका साथी