अब जिला अस्पताल की ओपीडी में नहीं होगा उपचार

जागरण संवाददाता चित्रकूट कोरोना संक्रमण के बढ़ते फैलाव को देखते हुए शासन ने जिला अस्पत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:55 PM (IST)
अब जिला अस्पताल की ओपीडी में नहीं होगा उपचार
अब जिला अस्पताल की ओपीडी में नहीं होगा उपचार

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कोरोना संक्रमण के बढ़ते फैलाव को देखते हुए शासन ने जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी-पीएचसी की ओपीडी बंद करने का निर्देश जारी किया है। इस निर्णय के बाद शनिवार से सिर्फ इमरजेंसी और बच्चों व महिलाओं का ही इलाज किया जा रहा है।

जिला अस्पताल में हर दिन सात सौ से लेकर एक हजार से अधिक तक मरीज ओपीडी में दिखाने आते हैं। पर्चा बनवाने के बाद कोरोना जांच अनिवार्य होने के बाद भी संक्रमण की दूसरी लहर से जिला अस्पताल के सात चिकित्सक, चार फार्मासिस्ट, दो एलटी, तीन नर्स समेत दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्यकर्मियों के साथ आम लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए शासन ने ओपीडी सेवा बंद करने का निर्देश दिया है। जो शनिवार से लागू हो गई। सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि संक्रमण के फैलाव को देखते हुए शासन ने ओपीडी सेवा बंद करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद अब सभी अस्पतालों में इमरजेंसी के साथ बच्चों व महिलाओं का ही इलाज किया जाएगा। साथ ही पूर्व की तरह कोरोना टीकाकरण जारी रहेगा। इस निर्णय के बाद ओपीडी में आने वाले मरीजों को अब प्राइवेट अस्पतालों पर निर्भर होना पड़ेगा। साथ ही दवाइयों के लिए जेब भी ढीली करनी पड़ेगी। नहीं होगी पैथालॉजी जांच व एक्सरे

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जिला अस्पताल के पैथालॉजी सेंटर के दो एलटी व एक कंप्यूटर ऑपरेटर सप्ताहभर पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि ओपीडी सेवा बंद होने के बाद पैथालॉजी सेंटर भी अगले आदेश तक बंद रहेगा। अब लोगों को पैथालॉजी जांच कराने के लिए प्राइवेट सेंटरों का सहारा लेना पड़ेगा। साथ ही एक्सरे भी जिला अस्पताल में नही होगा।

chat bot
आपका साथी