बैंक खातों से निकले रुपये, प्रबंधक नहीं दे रहे सही जानकारी

जागरण संवाददाता चित्रकूट बैंक खाता में रुपये सुरक्षित माना जाता है लेकिन वहां पर भी सेंघ्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:45 PM (IST)
बैंक खातों से निकले रुपये, प्रबंधक नहीं दे रहे सही जानकारी
बैंक खातों से निकले रुपये, प्रबंधक नहीं दे रहे सही जानकारी

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : बैंक खाता में रुपये सुरक्षित माना जाता है लेकिन वहां पर भी सेंघमारी में माहिर साइबर क्राइम के शातिरों ने दो दिन के अंदर चार खाताधारकों के बैंक खाते से 20-20 हजार रुपये पार कर दिए। यह रकम सभी के खाता से दस-दस हजार की दो किस्तों में निकाले गए हैं। अब खाताधारक बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन प्रबंधक सही जानकारी नहीं दे रहे हैं।

बैंक खाताधारकों ने कर्वी कोतवाली में तहरीर दी है। पुरानी बाजार भरतपुरी निवासी हरीशंकर श्रीवास्तव ने बताया कि उनका खाता ओवरसीज बैंक की कर्वी शाखा में है। जिसमें 24 और 25 सितंबर को दस-दस हजार रुपये करके दो किस्त में धनराशि निकाली गई है। यह जानकारी मोबाइल फोन में संदेश से हुई। शनिवार व रविवार को बैंक बंद होने के कारण सूचना नहीं दे सके। तो वह सोमवार को बैंक पहुंचे। उन्होंने अपने खाते से निकले रुपये की जानकारी दी लेकिन प्रबंधन ने मदद करने से मना कर दिया। इसी बैंक के एक और ग्राहक के भी बीस हजार रुपये निकल गए हैं उनकी भी शिकायत नहीं नोट की गई।

इसी प्रकार एचडीएफसी बैंक के दो ग्राहकों के खाता से भी 20-20 हजार रुपये निकल गए। कर्वी कोतवाली के दुर्गाकुंज तरौंहा निवासी मूलचंद्र कुशवाहा ने बताया कि उनका सिविल लाइन स्थित एचडीएफसी बैंक में खाता है। 24 सितंबर को आठ मिनट के अंतराल में खाता से दस-दस हजार रुपये निकाले गए हैं। जानकारी मोबाइल फोन में आए मैसेज से हुई है। उन्होंने बताया कि एक ग्राहक के खाता से भी इतनी ही धनराशि निकली है।

chat bot
आपका साथी