कोई धमकाए तो कंट्रोल रूम व अधिकारियों को दें संदेश

जागरण संवाददाता चित्रकूट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए डीएम व एसप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:55 PM (IST)
कोई धमकाए तो कंट्रोल रूम व अधिकारियों को दें संदेश
कोई धमकाए तो कंट्रोल रूम व अधिकारियों को दें संदेश

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए डीएम व एसपी गांव-गांव लोगों से सीधा संवाद कर रहे है। कानून का डर बताने के साथ निर्भीक व निष्पक्ष मतदान की अपील की जा रही है।

मानिकपुर ब्लाक के बड़ी मडैयन व ददरीमाफी में लगी चौपाल में डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग संपन्न कराने में सहयोग करें। यदि कोई दबंग मतदान करने के लिए धमकाता है या प्रलोभन देता है तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम या प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को तत्काल दें। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को कहा कि वह किसी प्रकार से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न करें। चुनाव प्रचार के लिए वाहनों का अनुमति ले लें। धार्मिक व शादी समारोह की भी अनुमति लेनी जरूरी है। चुनाव प्रचार व खर्च के बारे में प्रत्याशी सचेत रहें, निर्धारित धनराशि से अधिक खर्च करने पर उनके कार्रवाई होगी। मतदान के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए। संभावित उम्मीदवारों और समर्थकों को आह्वान किया कि मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करें। वैक्सीनेशन सभी को करा लेना चाहिए जो 45 साल के उम्र के हो चुके हैं।

एसपी अंकित मित्तल ने कहा कि चुनाव में बाधा डालने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा । संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी ।

-----------------------

प्रशिक्षण में गैरहाजिर 30 कर्मचारी की होगी रिपोर्ट

चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में चल रहे मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन डीएम ने कहा कि अच्छे ढंग से प्रशिक्षण को प्राप्त करें। अपने कार्य से संबंधित बिदुओं को अपनी डायरी में नोट भी कर लें। उसका मनन एवं चितन भी करें कहीं पर भी कोई बात समझ में न आ रही हो तो तत्काल उसके बारे में जानकारी प्राप्त करें। एक छोटी सी गलती बड़ी समस्या पैदा कर सकती है। जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान में लगी है वह लोग समय से उपस्थित होकर प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त करें। अनुपस्थित पाए जाने वाले मतदान अधिकारियों, कार्मिकों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज होगी। शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान प्रथम पाली में 17 कार्मिक एवं द्वितीय पाली में 13 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। सीडीओ अमित आसेरी, उप निदेशक कृषि टीपी शाही, परियोजना निदेशक अनय कुमार मिश्रा रहे।

chat bot
आपका साथी