मकान में आग से गृहस्थी राख, ग्रामीणों ने फसल बचाई

जागरण संवाददाता चित्रकूट विकास खंड कर्वी के विनायकपुर में शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:46 PM (IST)
मकान में आग से गृहस्थी राख, ग्रामीणों ने फसल बचाई
मकान में आग से गृहस्थी राख, ग्रामीणों ने फसल बचाई

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : विकास खंड कर्वी के विनायकपुर में शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गई। वृद्धाश्रम के कर्मचारियों की सूझबूझ, फायर कर्मियों की मशक्कत और ग्रामीणों की सजगता से कई बीघे की फसल को बचा लिया गया। हालांकि कुछ फसल जल गई है। वहीं भरतकूप थाना के रामपुर माफी में एक मजदूर का घर जल गया।

ट्रांसफार्मर की शार्ट सर्किट से लगी आग ने खेतों में पड़ी पराली से आग बढ़ा दी। एक खेत से दूसरे खेत होते आग खडी फसलों की ओर बढ़ी। आग लगी देख पास ही वृद्धा आश्रम में मौजूद मैनेजर अम्बरीष श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ आग बुझाने में जुट गए। साथ ही दमकल को सूचना दी, आग लगी देख विनायकपुर और सिद्धपुर के ग्रामीण भी दौड़ पड़े। दमकल कर्मियों की मदद से ग्रामीणों ने खेतों में खड़ी फसलों को आग से बचा लिया। दूसरी ओर भरतकूप थाना के रामपुरमाफी में चुन्नूराम पुत्र कंधी और बबलू के कच्चे घर में शनिवार की सुबह करीब सात बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। असंगठित मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष शिवभवन कुशवाहा ने बताया का काफी नुकसान हुआ है। पहाड़ी में लगी आग, बुझाने को टीमें लगी

मऊ : तहसील क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर मजरा खंडेहा की पहाड़ी में शनिवार की शाम करीब चार बजे आग लग गई। आबादी की ओर बढ़ती आग को देखकर लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। साथ ही आग बुझाने में ग्रामीण जुट गए। एसडीएम मऊ नवदीप शुक्ला ने बताया कि वन विभाग की टीम व फायर ब्रिगेड आग बुझा रही है। राजस्व विभाग के कर्मचारियों को भी मौके पर भेजा गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।

chat bot
आपका साथी