ब्लाकों में पहुंचे चुनाव बस्ते, आज होगी चुनाव पार्टी रवाना

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले की 331 ग्राम पंचायत में जिला क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:34 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:34 PM (IST)
ब्लाकों में पहुंचे चुनाव बस्ते, आज होगी चुनाव पार्टी रवाना
ब्लाकों में पहुंचे चुनाव बस्ते, आज होगी चुनाव पार्टी रवाना

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले की 331 ग्राम पंचायत में जिला, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान पद के लिए होने वाले मतदान की जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। कर्मचारियों को प्रशिक्षण देकर ड्यूटी लगा दी गई और चुनाव बस्ते भी सभी ब्लाकों में पहुंचा दिए गए हैं। रविवार की सुबह आठ बजे से पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना होगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीपी सिंह ने बताया कि जनपद की 331 ग्राम पंचायत में 1081 बूथ में चुनाव कराने के लिए 4324 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें 1081 पीठासीन अधिकारी व अन्य मतदान अधिकारी होंगे। वहीं 724 मतदान कर्मियों की 181 पोलिग पार्टियां आरक्षित रखी गई है। सभी कर्मियों को निर्देश है कि अपने ब्लाक में सुबह सात बजे तक पहुंच जाएं। आठ बजे से बूथों के लिए पार्टियां रवाना होगी। यहां से होगी पार्टी रवाना

जिला प्रशासन ने सभी ब्लाक में अलग-अलग मतगणना स्थल बनाए हैं। वहीं से रविवार को पार्टियां भेजी जाएगी। विकास खंड चित्रकूटधाम कर्वी में चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी, मानिकपुर में श्रीमती पकौआदेवी संस्कृत महाविद्यालय, मऊ में पुरुषोत्तम द्विवेदी इंटर कालेज, रामनगर में सीपी गौतम महाविद्यालय और पहाड़ी में श्रीपालेश्वरनाथ इंटर कालेज से पोलिग पार्टियां रवाना होगी। यहीं पर दो मई को मतगणना होगी।

वाहनों का अधिग्रहण

जिले में चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण शुक्रवार की शाम से शुरू कर दिया गया था। सहायक संभागीय अधिकारी परिवहन सुरेशचंद्र यादव ने बताया कि चुनाव के लिए बड़ी 270 और छोड़ी 293 गाड़ी की आवश्यकता है। 2750 वाहनों का अधिग्रहण आदेश बांटा गया था। जिलाधिकारी ने तैयारियों का लिया जायजा

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल शनिवार को चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी में पहुंच कर तैयारियां का जायजा लिया। खंड विकास अधिकारी राजेश नायक से पोलिग पार्टियों को रवाना होने की संबंध में जानकारी ली। उनके साथ सीडीओ अमित आसेरी, उप जिलाधिकारी रामप्रकाश रहे।

chat bot
आपका साथी