डकैत गौरी की महिला मददगार गिरफ्तार, मिला कारतूसों का जखीरा

जागरण संवाददाता चित्रकूट डेढ़ लाख इनामी डकैत गौरी यादव पर पुलिस का शिकंजा कसता जा र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:16 PM (IST)
डकैत गौरी की महिला मददगार गिरफ्तार, मिला कारतूसों का जखीरा
डकैत गौरी की महिला मददगार गिरफ्तार, मिला कारतूसों का जखीरा

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : उप्र और मप्र के डेढ़ लाख रुपये के इनामी डकैत गौरी यादव पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। एक सप्ताह के अंदर उसके चार मददगारों को दबोचा है। इनमें से एक महिला मददगार को मंगलवार को मध्यप्रदेश की धारकुंडी पुलिस ने पकड़ा है। उसकी निशानदेही पर तमंचा और कारतूसों का जखीरा बरामद हुआ है।

एसपी सतना धर्मवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर से पता चला कि लुटनी के जंगल के रास्ते डकैत गौरी यादव की मददगार गुड़िया कोल मझगवां रेलवे स्टेशन जा रही है। धारकुंडी थाना प्रभारी आशीष ध्रुर्वे ने फोर्स के साथ घेराबंदी की, तभी उत्तर प्रदेश की ओर से जंगल के रास्ते एक महिला और पुरुष बच्चा लेकर आते दिखे। पुलिस देखकर छिप रहे दोनों को दबोच लिया गया। अपने नाम भैरम कोल और गुड़िया कोल बताए, जो पति-पत्‍‌नी हैं। दोनों चित्रकूट के बहिलपुरवा थानांतर्गत घाटा कोलान के निवासी हैं। डकैत गौरी के बारे में पूछताछ पर भैरम ने बताया कि वह बाहर काम करता है और कभी-कभी घर आता है। वहीं, गुड़िया ने स्वीकारा कि उसकी डकैत से मोबाइल फोन पर बात होती है। उसे खाना पहुंचाने के साथ अन्य जानकारी देती है।

----

गौरी के साथ तीन डकैत, एक माह पहले हुई थी मुलाकात

गुड़िया ने बताया कि गौरी को एक महीने पहले खाना और अन्य सामग्री देने लुटनी के जंगल गई थी। उस समय उसके साथ तीन डकैत और थे। काफी संख्या में तमंचे व कारतूस उनके पास थे। उसने चारों को खाना दिया था। तब गौरी ने लुटनी के जंगल में बने शंकर भगवान के मंदिर से थोड़ी दूर बरगद के पेड़ के नीचे गड्ढा खोद कर तमाम कारतूस, तमंचा और तमंचे रखने के बेल्ट व पट्टे दबाए थे। उसने बताया कि गौरी उस पर बहुत विश्वास करता है। वह जब भी इन जंगलों में आता है। खाना के लिए उसे फोन करता था। यह बात उसके पति को नहीं मालूम है। इस पर पुलिस ने पति को जाने दिया।

----

गुड़िया की निशानदेही पर निकाले कारतूस

गुड़िया की निशानदेही पर बताए गए ठिकाने पर खोदाई से रायफल और तमंचों के कारतूस के साथ ही अन्य सामग्री मिली। बरामद सामान में 12 बोर का देसी तमंचा, 104 कारतूस, बेल्ट, मोबाइल और कपड़े हैं।

chat bot
आपका साथी