व्यापार के साथ जिदगी अहम, मिलकर करें सहयोग

जागरण संवाददाता चित्रकूट कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी व एसप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:20 PM (IST)
व्यापार के साथ जिदगी अहम, मिलकर करें सहयोग
व्यापार के साथ जिदगी अहम, मिलकर करें सहयोग

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी व एसपी ने कर्वी कोतवाली में व्यापारियों के साथ बैठक की। संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सभी से मास्क लगाकर ही दुकान पर बैठने और बंदी के दिन सहयोग करने की अपील की।

जिलाधिकारी शुभ्रांत शुक्ल ने कहा कि दुकान खोलने का समय निश्चित किया जाए। जिस दिन बंदी हो उस दिन पूरी तरह पालन हो। यह बीमारी खतरनाक है। इससे बचना बहुत जरूरी है। दुकानों के सामने गोला बनाएं, शारीरिक दूरी का पालन कराएं। दुकान पर मास्क रखें, जो बिना मास्क सामान खरीदने आए उसे मास्क पहनाएं और हाथ सैनिटाइज करें। दस बजे के पहले नगर पालिका दुकानों के बाहर सैनिटाइज करेगा। एक माहौल बनाकर अगर बाजार पर व्यवस्था कायम करेंगे तो लोग अवश्य पालन करेंगे। लग्न और रमजान का पर्व भी है। लोग दुकानों पर खरीदारी करेंगे। संक्रमण को देखते हुए बाजार कैसे खोलें उसी के अनुसार काम करें। संक्रमण से सबसे अधिक वृद्ध, बच्चे, गर्भवती महिलाओं को बचाना है। अभी शक्ति के साथ नियम का पालन करेंगे तो संक्रमण अवश्य रुकेगा। बैंकों में भी शारीरिक दूरी का पालन कराएं।

व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, पंकज अग्रवाल, राहुल गुप्ता ने सब्जी मंडी में हर दिन जुटती भीड़ पर नियंत्रण लगाने की मांग की। इस पर एसपी अंकित मित्तल ने कहा कि सब्जी मंडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। ठेलियों से हर मोहल्ले में आवश्यक सामानों की सप्लाई कराई जाएगी। एक सप्ताह में काफी संक्रमित मिले हैं। व्यापार के साथ जिदगी भी जरूरी है। महामारी को देखते हुए व्यापार मंडल आगे आए। तहसीलदार संजय अग्रहरी, व्यापार मंडल के अंकित पहाड़िया, प्रदीप गुप्ता, सुशील द्विवेदी रहे।

chat bot
आपका साथी