चित्रकूट में अहसान तले दबे करीबी नहीं खोल रहे मुंह

जागरण संवाददाता चित्रकूट सिचाई विभाग का आरोपित निलंबित जेई रामभवन अपनी काली कमाई कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:39 PM (IST)
चित्रकूट में अहसान तले दबे करीबी नहीं खोल रहे मुंह
चित्रकूट में अहसान तले दबे करीबी नहीं खोल रहे मुंह

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : सिचाई विभाग का आरोपित निलंबित जेई रामभवन अपनी काली कमाई करीबियों पर भी खूब लुटाता रहा। उनके बच्चों की शादी में खर्च के साथ ही प्लाट भी दिलाए। उनमें से कई बच्चों को उस तक पहुंचाने में मदद करते थे। अहसान तले दबे करीबी मुंह नहीं खोल रहे हैं। हालांकि, सीबीआइ टीम उनपर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

सीबीआइ टीम आरोपित से दो दिन से पूछताछ कर रही है। इसमें पता चला है कि आलीशान मकान, दो प्लाट में काफी रकम लगी है। साथ ही करीबियों को चार पहिया, दो पहिया वाहन और जमीनें खरीदने में उसने मदद की है। कुछ के मकान भी बनवाए हैं। इनमें से दो को बुलाकर सीबीआइ पूछताछ भी कर रही है।

----

मकान मालिक ने पोता नाम

आरोपित के किराये के मकान के मालिक ने बाहर लिखा अपना नाम सफेद पेंट से पुतवा दिया है। आरोपित जेई के पकड़े जाने के बाद मकान की कई बार फोटो छप चुकी है।

---

पार्क में बच्चों की कराई पहचान

रामभवन को घर ले जाते समय सीबीआइ बीच में पड़ने वाले पार्क के पास करीब पांच मिनट रुकी थी। पार्क में तमाम बच्चे खेल रहे थे। माना जा रहा है कि सीबीआइ टीम ने उस दौरान बच्चों की पहचान भी कराई।

----

तीसरे लैपटाप की तलाश

अब सीबीआइ की नजर तीसरे लैपटाप पर है, जो अभी तक हाथ नहीं लगा है। उसकी तलाश के लिए सीबीआइ ने शुक्रवार रात में भी कुछ जगह पड़ताल की। उसके साथियों के घरों की तलाशी लेने की भी संभावना है।

---

जेई के यौन शक्ति की जांच कराएगी सीबीआइ

जासं, चित्रकूट : रामभवन को जिला अस्पताल लेकर सीबीआइ शुक्रवार को दिन में एक बजे पहुंची थी। सूत्र बताते है कि यौन शक्ति क्षमता को जांचने के लिए फोरेंसिक मेडिकल लिगल इक्सपर्ट से टीम मिली थी। उन्होंने जेई की प्राथमिक जांच तो किया है लेकिन अस्पताल में सुविधाएं नहीं होने के कारण हायर सेंटर रेफर कर दिया। विशेषज्ञों ने जांच एजेंसी को हायर सेंटर से जांच कराने की सलाह दी। बताते हैं कि किसी के नपुंसकता की जांच के लिए पोटेंसी टेस्ट किया जाता है। ऐसी जांच प्रयागराज, लखनऊ व कानपुर में होती है। संभावना है कि सीबीआइ उसे लेकर शनिवार को प्रयागराज जा सकती है।

chat bot
आपका साथी