क्वारंटाइन से भागकर आया युवक संक्रमित, संख्या हुई 19

जिले में कोरोना संक्रमितों की तादात रोजाना बढ़ रही है। रविवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए। नोएडा में सैंपलिग कराने के बाद होम क्वारंटाइन से भागकर धानापुर थाना क्षेत्र के धराव आए युवक की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई। इसके अलावा गुजरात से शहाबगंज के जेंगुरी गांव आया युवक भी संक्रमित पाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:59 PM (IST)
क्वारंटाइन से भागकर आया युवक संक्रमित, संख्या हुई 19
क्वारंटाइन से भागकर आया युवक संक्रमित, संख्या हुई 19

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिले में कोरोना संक्रमितों की तादात रोजाना बढ़ रही है। रविवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए। नोएडा में सैंपलिग कराने के बाद होम क्वारंटाइन से भागकर धानापुर थाना क्षेत्र के धरांव आए युवक की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई।

इसके अलावा गुजरात से शहाबगंज के जेंगुरी गांव आया युवक भी संक्रमित पाया गया है। गौतमबुद्ध नगर सीएमओ कार्यालय से सूचना मिलने के बाद प्रशासन क्वारंटाइन से भागे युवक के खिलाफ विधिक कार्रवाई में जुट गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने के साथ ही गांवों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है।

धरांव निवासी युवक नोएडा में रहकर निजी कंपनी में काम करता है। कोरोना के लक्षण मिलने पर उसने नोएडा में ही जांच कराई थी। चिकित्सकों ने सैंपल लेकर लैब में भेजा था। उसे होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी थी। लेकिन युवक बस से चंदौली आ गया। मुख्यालय से बाइक से धरांव स्थित अपने घर पहुंच गया। शनिवार को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गौतमबुद्ध नगर सीएमओ कार्यालय से रविवार को इसके बाबत जिला प्रशासन को जानकारी दी गई। इसके बाद खलबली मच गई। उधर शहाबगंज क्षेत्र के जेंगुरी गांव निवासी गुजरात से आए युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 19 हो गई है। दोनों संक्रमितों को वाराणसी स्थित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय में स्थापित एल-1 वार्ड में भर्ती कराया गया है। प्रशासन क्वारंटाइन से भागे युवक के खिलाफ विधिक कार्रवाई की तैयारी में जुटा है। मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने तीनों गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान गांवों में सैनिटाइजेशन व होम डिलीवरी की व्यवस्था कराई। बताया हॉटस्पाट घोषित गांवों में हर घर का सैनिटाइजेशन किया जाएगा। चिकित्सकों की टीम ग्रामीणों की थर्मल स्कैनिग करेगी। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। दैनिक उपयोग के वस्तुओं की होम डिलीवरी कराई जाएगी। इसके लिए दुकानदारों को नामित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी