उल्टी की शिकायत पर खिला दी गलत दवा, महिला की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता वनगावां (चंदौली) नीम हकीम खतरा ए जान.। जी हां यह कहावत सोमवार की देर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:39 PM (IST)
उल्टी की शिकायत पर खिला दी गलत दवा, महिला की हालत बिगड़ी
उल्टी की शिकायत पर खिला दी गलत दवा, महिला की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, वनगावां (चंदौली) : नीम हकीम खतरा ए जान.। जी हां यह कहावत सोमवार की देरशाम सही साबित हुई। उल्टी की शिकायत पर झोलाछाप ने एक महिला को गलत दवा खिला दी। इसके बाद उसकी हालत इस कदर बिगड़ी कि स्वजन परेशान हो गए। महिला को लेकर वे पीएचसी शहाबगंज पहुंचे। चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया रेफर कर दिया।

इलिया थाना के बेन गांव की रहने वाले 30 वर्षीय एक महिला को उल्टी की शिकायत हुई। वह पास ही में एक क्लीनिक गई और पीड़ा को बताया। इस पर झोलाछाप ने उसे दवा खिला दी। बीमारी ठीक होने की बजाय बढ़ने लगी। रक्तस्त्राव व पेट में दर्द होने के साथ ही महिला की स्थिति नाजुक हो गई। यह देख स्वजन घबरा गए। निजी साधन से आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। चिकित्सीय परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने गर्भ में तीन माह का शिशु होने व गलत दवा खिलाने की पुष्टि की। चिकित्सक डा. संदीप गौतम ने बताया रक्तस्त्राव अधिक होने से महिला की हालत नाजुक हो गई थी। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया।

----------------------------------

- झोलाछाप के खिलाफ चलेगा अभियान

गांव-गिरांव में झोलाछाप बेखौफ क्लीनिक चला रहे हैं। जब इनके विरुद्ध अभियान चलता है तो वे कुछ दिनों के लिए ताला बंद कर गायब हो जाते हैं। बेन गांव निवासी महिला को गलत दवा खिलाने के मामले को प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. हरिश्चंद्रा ने गंभीरता से लिया। कहा, अभियान चलाकर झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई होगी। बिना पंजीकरण के किसी भी क्लिनिक का संचालन नहीं होगा। इसके लिए पुलिस व प्रशासन की मदद ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी