पहलवानों ने पदक जीत बढ़ाया जनपद का गौरव

वाराणसी के मुनारी में 10 जनवरी से 13 जनवरी तक हुए 33वीं सब जूनियर उत्तर प्रदेश स्टेट चैंपियनशिप में अपने भार वर्ग में पदक हासिल कर जनपद का नाम रोशन करने वाले पहलवानों का बुधवार को मढि़या स्थित दी एकेडमी इंटर कॉलेज के परिसर में विद्यालय के प्रबंधक राजेश यादव व जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष दीनानाथ यादव ने भव्य स्वागत के साथ ही सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 05:52 PM (IST)
पहलवानों ने पदक जीत बढ़ाया जनपद का गौरव
पहलवानों ने पदक जीत बढ़ाया जनपद का गौरव

जासं, पड़ाव (चंदौली) : वाराणसी के मुनारी में 10 से 13 जनवरी तक 33वीं सब जूनियर स्टेट चैंपियनशिप में अपने भार वर्ग में पदक हासिल कर जनपद का नाम रोशन करने वाले पहलवानों का बुधवार को सम्मानित किया गया। मढि़या स्थित दी एकेडमी इंटर कॉलेज परिसर में विद्यालय के प्रबंधक राजेश यादव व जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष दीनानाथ यादव ने भव्य उन्हें सम्मानित किया।

पिछले दिनों जिला कुश्ती संघ ने वाराणसी में होने वाले चैंपियनशिप के लिए विद्यालय परिसर में ट्रायल कर पहलवानों का चयन किया था। इसमें चंदौली जनपद से 21 पहलवानों ने भाग लिया था। जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष दीनानाथ यादव ने कहा कि महिला पहलवान करिश्मा त्रिपाठी ने 40 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक तथा पुरुष वर्ग में राहुल यादव ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर पदक प्राप्त किया। 64वें स्कूल नेशनल में अंगद यादव कास्य पदक हासिल कर अपने जनपद का मान-सम्मान बढ़ाया। विद्यालय के प्रबंधक राजेश यादव ने कहा पहलवानी अपने देश का पुराना खेल है। सुनील पहलवान, पूर्व प्रधान वीरेंद्र यादव, रामजी यादव, नीरज पहलवान आदि लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी