शुद्ध भोजन के साथ श्रमिकों को मिल रहा दो बोतल पानी

जंक्शन से गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के श्रमिकों को अब शुद्ध भोजन के साथ पानी की दो बोतलें दी जा रही हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने कामर्शियल विभाग आईआरसीटीसी सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को इस पर अमल करने का निर्देश दिया है। पेयजल पाइप के जरिए भी श्रमिकों को पानी दिया जा रहा है। लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:58 PM (IST)
शुद्ध भोजन के साथ श्रमिकों को मिल रहा दो बोतल पानी
शुद्ध भोजन के साथ श्रमिकों को मिल रहा दो बोतल पानी

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : जंक्शन से गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के श्रमिकों को अब शुद्ध भोजन के साथ पानी की दो बोतलें दी जा रही हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने कामर्शियल विभाग, आईआरसीटीसी सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को इस पर अमल करने का निर्देश दिया है। पेयजल पाइप के जरिए भी श्रमिकों को पानी दिया जा रहा है। लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

जंक्शन पर रोजाना 20 से 22 स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हो रहा है। 15 मिनट के ठहराव में श्रमिकों को खाने के पैकेट व पानी की बोतलें दी जा रही है। रोजाना 20 से 22 हजार श्रमिकों को ट्रेनें लेकर जंक्शन से गुजर रही हैं। अभी तक श्रमिकों एक ही पानी की बोतल मिलती थी। प्रचंड गर्मी में श्रमिक पानी के बिना व्याकुल हो जा रहे हैं। पानी न मिलने से बच्चों को भी दिक्कत हो रही है। पहले पेयजल पाइप से पानी देने की व्यवस्था शुरू कर दी। इसके बावजूद पानी की मांग बढ़ने लगी। गर्मी को देखते हुए डीआरएम ने दो बोतल पानी देने का आदेश दिया। जंक्शन पर श्रमिकों को भोजन व पानी देने सहित अन्य सुविधा भी मुहैया करा रही है। रेल प्रशासन का प्रयास है कि श्रमिकों को किसी तरह की परेशानी न हो। श्रमिकों को 24 घंटे पानी मुहैया कराने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

वर्जन..

जंक्शन से गुजरने वाले श्रमिकों को पानी के लिए भटकना न हो, इसलिए पानी की दो बोतलें उपलब्ध कराई जा रही हैं। अगर इस कार्य में लापरवाही की शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई भी तय है। पेयजल पाइप से भी पानी दिया जा रहा है।

पंकज सक्सेना, डीआरएम, पीडीडीयू मंडल

chat bot
आपका साथी