बिजली बनाते समय करेंट लगने से मजदूर की मौत

जागरण संवाददाता पड़ाव (चंदौली) मुगलसराय कोतवाली के बगही गांव में शुक्रवार पड़ाव (चंदौली) मुगलसराय कोतवाली के बगही गांव में शुक्रवार की रात बिजली बनाते समय करेंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई।की रात बिजली

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:49 PM (IST)
बिजली बनाते समय करेंट लगने से मजदूर की मौत
बिजली बनाते समय करेंट लगने से मजदूर की मौत

जागरण संवाददाता, पड़ाव (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली के बगही गांव में शुक्रवार की रात बिजली बनाते समय करेंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। शनिवार की सुबह काम पर जाने के लिए अन्य साथी बुलाने पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिहार का मजदूर एफसीआइ गोदाम में काम करता था। बगही में वह किराये के मकान में रहता था। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी।

बिहार, बेगूसराय निवासी रामलोचन के पुत्र मनोज राऊत (32) करवत गांव स्थित एफसीआइ गोदाम में संविदा पर काम करता था। बीते तीन माह पूर्व बगही गांव के छोटे लाल पटेल के मकान में किराए पर अकेले रह रहा था। बीती रात काम करने के बाद अपने रूम पर आया और खाना बना रहा था। इसी बीच बिजली चली गई। बल्ब जलाने के लिए बिजली का तार दांतों से काटने लगा जिससे इलेक्ट्रिक करंट के कारण अचेत हो गिर गया। सुबह साथ में काम करने वाले साथी उसे जगाने लगे, जब वह नहीं जगा तो खिड़की से देखा तो जमीन पर मृत पड़ा हुआ था। सूचना मकान मालिक छोटेलाल ने जलीलपुर पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कमरे से बाहर निकलवाया। उसके जेब से आधार कार्ड व मोबाइल बरामद हुआ। जलीलपुर चौकी प्रभारी कृष्ण गुप्ता ने बताया कि प्रथम ²ष्टया देखने से यह लग रहा कि बिजली बनाने में इलेक्ट्रिक शाट से मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी