सड़क हादसे में प्रधान की मौत से गांव में छाया रहा मातम

गोहदा (विशुनपुरा) गांव के ग्राम प्रधान मनोज यादव की रविवार की देर शाम सड़क हादसे में मौत हो गई। ग्राम विकास की योजनाओं को बेहतर ढंग से सम्पादित कराने के लिए जाने जाने वाले प्रधान की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है। सोमवार को मृतक के घर संवेदना प्रकट करने वालों का तांता लगा रहा। परिजनों की लगातार बह रही आँखोँ को देख लोगों की आंखे नम हो जा रही थीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:06 AM (IST)
सड़क हादसे में प्रधान की मौत से गांव में छाया रहा मातम
सड़क हादसे में प्रधान की मौत से गांव में छाया रहा मातम

जासं, सकलडीहा (चंदौली) : गोहदा (विशुनपुरा) गांव के ग्राम प्रधान मनोज यादव की रविवार की देर शाम सड़क हादसे में मौत हो गई। गांव के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने वाले प्रधान की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है। सोमवार को मृतक के घर संवेदना प्रकट करने वालों का तांता लगा रहा। परिजनों की पीड़ा देख लोगों की आंखे नम हो जा रही थीं।

रविवार की देर शाम नील गाय प्रधान के लिए मौत बन कर आई। गांव में मनरेगा के तहत खोदे जा रहे कुंए को देखकर जब मृतक बाइक से घर लौट रहे थे। तभी विशुनपुरा गांव के समीप तेज रफ्तार में सड़क पार कर रही नील गांव ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी।  टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वह बाइक सहित दूर जा गिरे। सिर में गहरी चोट लगने व अत्यधिक रक्तस्त्राव से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने आनन-फानन में उन्हें सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद देर रात शव घर पहुंचने पर गांव में कोहराम मच गया। सोमवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार किया गया।

--------

परिजनों पर टूटा दुखों का पहाड़

मृतक की पत्नी बिदु , पुत्र शिवम, किशन व पुत्री श्रुति का हाल बेहाल था। पिता राजनारायण, मां सुशीला व भाई विमल व अभय भी मनोज की मौत से सुध-बुध खो बैठे थे। घर पर जुटे ग्रामीण भी अपने आंसू रोक नहीं पा रहे थे।

----------

हेलमेट होता तो बच जाती जान

प्रधान जब बाइक से कहीं जाते थे तो सामान्य तौर पर हेलमेट का प्रयोग अवश्य करते थे। लेकिन गांव में ही हो रहे काम को देखने के लिए जब वह घर से निकले तो हेलमेट नहीं पहने थे। परिजन इसी बात का अफसोस जताते दिखे कि यदि उन्होंने हेलमेट पहना होता तो शायद यूं उनकी मौत न होती।

---------

ब्लॉक में दूसरा ओडीएफ घोषित हुआ गांव

सरकारी योजनाओं के बेहतर व त्वरित क्रियान्वयन के लिए ग्राम प्रधान हमेशा तत्पर रहते थे। ब्लॉक में ग्राम विकास से संबंधित योजनाओं को सबसे पहले अपने गांव में खींच लाना उनके स्वभाव में था। ओडीएफ गांव घोषित करने की होड़ में उनके सार्थक प्रयास का परिणाम था कि पूरे ब्लॉक में वह द्वितीय रहे।

--------

राजनीति से नाता

मृतक मनोज प्रधान के साथ-साथ सपा लोहिया वाहिनी के विधानसभा अध्यक्ष भी थे। राजनीति में गहरी रुचि के चलते वे संगठन के कार्यों में हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। संवेदना जताने पहुंचे सपा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने उन्हें पार्टी का निष्ठावान सदस्य बताया।

---------

पुलिस कर रही पूछताछ

मृतक के रिश्तेदार द्वारा आशंका जताने के आधार पर पुलिस ने गांव के दो व्यक्तियों अजय व सजीवन राम को सोमवार को कोतवाली में बैठा लिया। दरअसल पूर्व में अजय ने प्रधान पर एससी/एसटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। इसी आधार पर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। 

chat bot
आपका साथी